1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, शुरू होने वाली है ये नई सुविधा

Google यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, शुरू होने वाली है ये नई सुविधा

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: Google अपने उत्पादों को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए प्रयास कर रहा है। तकनीकी क्षेत्र अब कार्यक्षेत्र में अधिक Microsoft Office से संबंधित सुविधाएँ जोड़ रहा है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स के माध्यम से Gmail में भेजी गई Microsoft Office फ़ाइलों को खोलने और प्रबंधित करने में आसान बना देगी।

पढ़ें :- अमेज़न ग्रेट रिपब्लिक डे सेल 2022: मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स पर बंपर डिस्काउंट, ऑफर्स का उठाएं लाभ

नया अपडेट उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ व्यक्तिगत Google खातों के साथ-साथ गैर-लाभकारी ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होगा। इस अद्भुत विशेषता के साथ, उपयोगकर्ता अब पृष्ठ-अभिविन्यास को प्रति-अनुभाग आधार पर बदल सकते हैं। Google डॉक्स में बनाए गए दस्तावेज़ों के लिए। यह उपयोगकर्ताओं को टेबल और छवियों जैसी व्यापक सामग्री के लिए जगह बनाने देता है जो अतिरिक्त क्षैतिज स्थान से लाभ उठा सकते हैं।

बुधवार को Google ने लिखा “हम जानते हैं कि यह महत्वपूर्ण है कि आपकी फ़ाइलें और दस्तावेज़ आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अनुप्रयोग के अनुरूप नहीं हैं। हमें उम्मीद है कि इन सुधारों से आपको विस्तृत दस्तावेज़ बनाने और साझा करने में आसानी होगी, जिसमें विस्तृत टेबल, चार्ट, आरेख, और इमेजिस।

टेक दिग्गज ने आगे लिखा- “Google वर्कस्पेस एसेंशियल्स, बिजनेस स्टार्टर, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, और एंटरप्राइज प्लस के साथ-साथ जी सूट बेसिक, बिजनेस, एजुकेशन, एंटरप्राइज फॉर एजुकेशन और नॉन-प्रॉफिट ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

पढ़ें :- Netflix user के लिए बुरी खबर, कंपनी ने बढ़ाई Subscription प्लान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...