1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. INSTAGRAM यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, अब कर सकेंगे 4 घंटे तक लाइव स्ट्रीमिंग

INSTAGRAM यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, अब कर सकेंगे 4 घंटे तक लाइव स्ट्रीमिंग

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म हर बार नए अपडेट के साथ आ रहा है और फिर यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान कर रहा है। हाल ही में, 27 अक्टूबर को इंस्टाग्राम ने कहा है कि इसने लाइव स्ट्रीम के लिए समय सीमा को 60 मिनट से बढ़ाकर चार घंटे कर दिया है। यह परिवर्तन एक वैश्विक है और सभी यूजर्स के लिए लागू है।

पढ़ें :- BSNL 5G सर्विस इस दिन होगी लॉन्च , प्लान्स भी होंगे सस्ते, Airtel-Jio की बढ़ेगी टेंशन

यह परिवर्तन आईपी या नीति उल्लंघन के इतिहास के साथ “अच्छी स्थिति में” अकाउंट पर लागू होता है। अधिकतम 30 दिनों के लिए लाइव प्रसारण को संग्रहीत करने का एक विकल्प भी शामिल है। इंस्टाग्राम द्वारा बताए गए इस कदम के पीछे का कारण, योग प्रशिक्षकों, संगीतकारों, कलाकारों, रसोइयों और इसी तरह के व्यक्तियों को हर घंटे बाधित किए बिना अपने दर्शकों के साथ लंबे सत्र करने में मदद कर रहा है।

“अब आपके लाइव वीडियो आपके संग्रह में रखे जाएंगे। केवल आप उन्हें देख सकते हैं। आपके लाइव वीडियो समाप्त होने के बाद, वे 30 दिनों के लिए आपके संग्रह में उपलब्ध रहेंगे। आप अपने डिवाइस पर अपने लाइव वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं या उन्हें IGTV से अपलोड कर सकते हैं। आपका संग्रह, “एक नोटिस पढ़ता है जो लॉन्च के दौरान यूजर्स को दिखाया जाएगा।

इंस्टाग्राम कंपनी ने कहा कि यह IGTV पर और लाइव स्ट्रीम के अंत में `लाइव नाऊ` सेक्शन को अपडेट कर रहा है, और संबंधित सामग्री प्रदान करने के लिए एक विचार है, जो उनके द्वारा बनाए जाने वाले रचनाकारों, और वे जो भी करते हैं, दोनों से उन्हें दिलचस्पी नहीं लेंगे।

पढ़ें :- सावधान! कही आप का भी अकाउंट ना हो गया हो बंद, कंपनी ने बंद की लाखों लोगों का WhatsApp

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...