1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. NETFLIX यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, बेहतरीन सुविधा के लिए जोड़ा गया नया फीचर

NETFLIX यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, बेहतरीन सुविधा के लिए जोड़ा गया नया फीचर

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भारत में रफ़्तार से बढ़ा है। ऐसे में ओटीटी कंटेंट उपलब्ध कराने वाली कंपनियां अधिक से अधिक उपभोक्ता को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने के लिए नई स्कीम और नए फीचर ला रही हैं। इसी कड़ी में नेटफ्लिक्स की ओर से शीघ्र ही एक नया फीचर लाया जाएगा। यह फीचर विशेष रूप से एंड्राइड उपभोक्ता के लिए होगा।

पढ़ें :- राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, अशोक गहलोत 82 विधायकों ने दिया इस्तीफा

वही नेटफ्लिक्स के नए फीचर को स्क्रीन टर्नऑफ के नाम से जाना जाएगा। इस नए फीचर के आने के पश्चात् नेटफ्लिक्स उपभोक्ता कम इंटरनेट डाटा में अधिक मूवी तथा वेब सीरीज का फायदा उठा पाएंगे। सामान्य शब्दों में कहें, तो नेटफ्लिक्स के शोज तथा मूवी को रेडियो की भांति सुना पाएंगे।

इसके लिए उपभोक्ता को स्क्रीन टर्न ऑफ का विकल्प दिया जाएगा। कंपनी का मानना है कि स्क्रीन टर्न ऑफर फीचर के उपयोग से नेटफ्लिक्स उपभोक्ता प्रतिदिन के काम करते हुए भी वेब सीरीज को सुन पाएंगे।

नेटफ्लिक्स मे आया नया फीचर 

नेटफ्लिक्स के नए फीचर को XDA डेवलपर्स ने स्पॉट किया है, जो मौजूदा समय में अंडर डेवलपिंग स्टेज में है। ऐसे में इसके बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नही है। किन्तु स्क्रीन टर्नऑफ फीचर की सफल डेवलपिंग तथा टेस्टिंग के पश्चात् इसे चरणबद्ध ढंग से लागू किया जा सकता है। नेटफ्लिक्स का नया फीचर मल्टीटास्किंग करने वाले एंड्राइड उपभोक्ता के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकता है। साथ-साथ भारत जैसे देशों में कम डाटा की खपत वाले लोग भी इसका बखूबी उपयोग कर पाएंगे।

पढ़ें :- इंस्टाग्राम का इस तरह का उपयोग आप भी देख कर रहे हैं जाएंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...