1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. PUBG LOVERS के लिए हैप्पी न्यूज़, भारत में जल्द करने वाला है वापसी

PUBG LOVERS के लिए हैप्पी न्यूज़, भारत में जल्द करने वाला है वापसी

Happy News For Pubg Lovers Is About To Return To India Soon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: PUBG के लोकप्रिय खिलाड़ी महसूस कर सकते हैं क्योंकि लोकप्रिय गेमिंग ऐप भारत में वापसी कर सकता है। सूत्रों ने कहा कि PUBG कॉर्पोरेशन के मालिक दक्षिण कोरियाई फर्म Kraffon ने भारतीय बाजार के लिए लिंकेडिन पर नौकरियां पोस्ट की हैं।

पढ़ें :- PSLV-C51 launch: 19 उपग्रहों के साथ अंतरिक्ष में भेजी भगवद्गीता, भारत की अंतरिक्ष में आत्मनिर्भरता की उड़ान

Linkedin में PUBG Corporation द्वारा एक जॉब पोस्टिंग से भारतीय बाजार में मोबाइल गेमिंग ऐप की वापसी की संभावना का संकेत दिया है। लिंक्डिन पर कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिवीजन मैनेजर के पद के लिए एक नौकरी पोस्टिंग को क्राफ्टन की ओर से 20 अक्टूबर को PGG कॉर्पोरेशन द्वारा पोस्ट किया गया था। जॉब पोस्टिंग क्राफ्टन द्वारा की गई थी न कि Tencent द्वारा यह सक्रिय भर्ती भी कहता है।

गेम के मोबाइल संस्करण को प्रतिबंधित कर दिया गया है फिर भी उपयोगकर्ता इसे कंसोल और पीसी पर उपयोग कर रहे हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि Tencent चीनी कंपनी द्वारा ब्लूहोल्ड स्टूडियो में 1.5% हिस्सेदारी खरीदने के बाद PUBG मोबाइल हरकत में आया। कोरियाई कंपनी के स्वामित्व वाले खेल पर पूरी तरह से प्रतिबंध नहीं है केवल चीनी कंपनी द्वारा जारी मोबाइल भाग पर ही प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Tencent के स्वामित्व वाले PUBG मोबाइल ऐप को भारत सरकार ने अपने चीनी कनेक्शन के लिए 117 चीनी अनुप्रयोगों के साथ प्रतिबंधित कर दिया था। PUBG निगम ने अपने भारतीय अधिकारों को जल्द ही Tencent से वापस ले लिया। रिपोर्टों के अनुसार, प्रतिबंध से पहले स्थापित लोग अभी भी खेलना जारी रखते हैं। प्रतिबंध का मतलब अब और डाउनलोड नहीं है। क्रैफॉन कॉरपोरेशन अपने भारतीय अधिकारों के लिए Jio के साथ बातचीत में शामिल थे, बाद में भारती एयरटेल के साथ अपनी बातचीत चली लेकिन अधिकार वितरण के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई थी।

पढ़ें :- मोबाइल में Game खेलने पर नहीं होगी बैट्री गर्म, Realme ला रहा है खास किट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...