1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. WhatsApp यूजर्स के लिए हॅप्पी न्यूज़, जोड़ा गया ये गज़ब का नया फीचर …

WhatsApp यूजर्स के लिए हॅप्पी न्यूज़, जोड़ा गया ये गज़ब का नया फीचर …

By आराधना शर्मा 
Updated Date

सभी सोशल मीडिया एप्स हैं को टाइम टाइम पर अपडेट करना पड़ता है और सभी एप अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं। ऐसे में अब यूजर्स के लिए WhatAspp भी कुछ नया लाया है।

आपको बता दें, WhatsApp में अब QR कोड का फीचर आ गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स नए कॉन्टैक्ट को आसानी से जोड़ सकते हैं।

आप सभी को बता दें कि QR Code Feature में ऐसा है कि अब आपको किसी भी कॉन्टैक्ट को जोड़ने के लिए उसके नंबर का डिजिट एंटर नहीं करना होगा। इसी के साथ आप चाहे तो किसी के भी साथ क्यूआर कोड शेयर कर सकते हैं। वैसे ऐसा करने से वह आपको ऐड कर सकते हैं। आइए जानते हैं किस तरह से काम करता है फीचर।

QR Code Feature ऐसे करेगा काम 

इसके लिए सबसे पहले अपने WhatsApp पर जाकर दायीं तरफ दिए तीन डॉट पर क्लिक करें। अब उसमे सेटिंग्स ऑप्शन को सिलेक्ट कर ले। अब अपने नाम के साथ मौजूद QR आइकन पर टैप कर दे। अब स्कैन कोड ऑप्शन पर टैप करें और अपने डिवाइस को QR कोड के ऊपर रखकर स्कैन कर ले। अब अंत में ऐड पर टैप कर दें इससे कॉन्टैक्ट जुड़ जाएगा।

यूजर का कोड तब तक एक्सपायर नहीं हो सकता है जब तक कि उसको रिसैट या फिर WhatsApp अकाउंट से उसे डिलीट ना किया जाए।

ऐसे कर सकतें हैं शेयर 

पहले अपने WhatsApp पर जाकर दायीं तरफ दिए तीन डॉट पर क्लिक करें। अब उसमें सेटिंग्स ऑप्शन पर जाए। अब आप अपने नाम के साथ मौजूद QR आइकन पर टैप करें। इसके बाद आपको दिखेगा शेयर आइकन उसे टैप करें। अब उस कॉन्टैक्ट या ऐप को सिलेक्ट करें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं और क्यूआर कोड इमेज को क्रॉप या रोटेट कर उसमें मैसेज ऐड कर भेज दे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...