1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, 7 दिनों के बाद ऑटो-डिलीट हो जाएंगे मैसेज

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, 7 दिनों के बाद ऑटो-डिलीट हो जाएंगे मैसेज

Happy News For Whatsapp Users Messages Will Be Auto Deleted After 7 Days

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: व्हाट्सएप, फेसबुक के स्वामित्व वाले समूह, ने गुरुवार को कहा कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर ‘disappearing messages’ फीचर पेश कर रहा है, जिससे चैट में भेजे गए नए संदेश सात दिनों के बाद गायब हो जाएंगे। इस महीने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी। व्हाट्सएप ने कहा कि लक्ष्य “व्हाट्सएप पर बातचीत को संभव के रूप में व्यक्ति के करीब महसूस करना है, जिसका अर्थ है कि उन्हें हमेशा के लिए छड़ी नहीं करनी चाहिए।”

पढ़ें :- Google यूजर्स के लिए हैप्पी न्यूज़, शुरू होने वाली है ये नई सुविधा

संदेशों को गायब करने से सात दिनों के बाद छवियों और वीडियो का भी सफाया हो जाएगा, और जबकि संदेश दोनों पार्टियों के लिए गायब हो जाएंगे, फिर भी स्क्रीनशॉट लेना या बस संदेशों को कॉपी करना संभव है इससे पहले कि वे स्वचालित रूप से हटा दें। एक-से-एक चैट में, या तो व्यक्ति गायब संदेशों को चालू या बंद कर सकता है। समूहों में, प्रशासकों का नियंत्रण होगा।

व्हाट्सएप ने समझाया, “हम सात दिनों से शुरू कर रहे हैं क्योंकि हमें लगता है कि यह मन की शांति प्रदान करता है कि व्यावहारिक होते हुए भी बातचीत स्थायी नहीं होती है इसलिए आप यह नहीं भूलते कि आप किस बारे में बात कर रहे थे। कुछ दिनों पहले आपको प्राप्त खरीदारी की सूची या स्टोर का पता तब होगा जब आपको इसकी आवश्यकता होगी, और फिर आपके गायब न होने के बाद, “इस सप्ताह के शुरू में, व्हाट्सएप ने कहा था कि इसे स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को फिर से उपयोगी बनाने के लिए इसे फिर से डिज़ाइन किया है। लोग अपने फ़ोन को भरने वाली सामग्री को आसानी से पहचान सकते हैं, उसकी समीक्षा कर सकते हैं और हटा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...