1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WHATSAPP यूज़र्स के लिए हैप्पी न्यूज़, जल्द एक बार फिर मिलने वाला है ये नया फीचर

WHATSAPP यूज़र्स के लिए हैप्पी न्यूज़, जल्द एक बार फिर मिलने वाला है ये नया फीचर

WHATSAPP यूज़र्स के लिए बहुत जल्द नया फीचर लाने की तैयारी में है। पता चला है कि WHATSAPP एक नए फीचर की टेस्टिंग में लगे हुए है, जिससे वॉइस नोट की PALYBACK SPEED को चेंज किया जा सकेगा। हालांकि इसी तरह का फीचर बीते माह सपॉट किया गया था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: WHATSAPP यूज़र्स के लिए बहुत जल्द नया फीचर लाने की तैयारी में है। पता चला है कि WHATSAPP एक नए फीचर की टेस्टिंग में लगे हुए है, जिससे वॉइस नोट की PALYBACK SPEED को चेंज किया जा सकेगा। हालांकि इसी तरह का फीचर बीते माह सपॉट किया गया था। WHATSAPP अपडेट ट्रैकर WAbetaInfo के अनुसार एंड्रॉयड के बीटा चैनल में तीन प्लेबैक स्पीड को ऐड किया गया है, जिसमें 1x, 1।5x और 2x शामिल है। जानकारी के लिए बता दें कि वॉइस मैसेज के लिए धीमी करने के लिए कोई PLAYBACK SPEED नहीं है।

पढ़ें :- देश में जल्दी शुरू किया जाएगा 5G नेटवर्क सर्विस जानिए किन किन कंपनियों का रहेगा योगदान

फिलहाल इस बात की कोई सूचना नहीं है कि इसका स्टेबल वर्जन कब आने वाला है , लेकिन बोला जा रहा है कि PLAYBACK SPEED को आने वाले महीने में लॉन्च किया जा चुका है।  हम बता दें कि WHATSAPP पर वॉइस नोट्स वैसे तो डिफॉल्ट तौर नॉर्मल स्पीड से चलेंगे, और यूज़र्स को ऑप्शन को मैनुअली सेट करना होगा।

VOICE NOTE बबल को नया आइकन मिलेगा, जिसमें तीन PLAYBACK SPEED ऑप्शन दिए जाएंगे। हालांकि इस नए फीचर से कुछ उपभोक्ता को बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन कुछ उपभोक्ता  को इस फीचर की आवश्यकता थी। सूचना के लिए बता दें कि ये फीचर कई प्लैटफॉर्म जैसे यूट्यूब, डेलीमोशन पर सालों पहले से मौजूद है।

नया स्टिकर पैक

WHATSAPP ने अपने स्टिकर फीचर को कुछ वर्ष  पूर्व ही लॉन्च किया जा चुका है और तब से ये Stickers सबके पसंदीदा फीचर में से एक है। जिसके पूर्व  WhatsApp ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर ‘Vaccines for All’ (सभी के लिए वैक्सीन) नाम का स्टिकर पैक लॉन्च किया है। जिसकों लेकर WHATSAPP की उम्मीद है कि इन स्टिकर्स के ज़रिए लोग एक-दूसरे से जुड़ पाएंगे।

कोरोना वायरस वैक्सीन के आने की खुशी, उत्साह और साथ ही मन में चल रहे विचारों को निजी तौर पर साझा कर पाएंगे। इस मुश्किल दौर में लोगों की जान बचाने वाले हेल्थकेयर हीरोज़ के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए भी स्टिकर्स का इस्तेमाल कर सकते है।

पढ़ें :- जल्द ही WhatsApp में होंगे कई बदलाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...