Happy Rose Day 2018: जानिए किस रंग के गुलाब से बनेगी आपकी बात

Happy Rose Day 2018: जानिए किस रंग के गुलाब से बनेगी आपकी बात
Happy Rose Day 2018: जानिए किस रंग के गुलाब से बनेगी आपकी बात

Happy Rose Day 2018 Wishes Greetings Importance And Significance Of Each Rose Colour

Happy Rose Day 2018: वेलेंटाइन वीक की शुरुआत आज से यानि रोज़ डे से हो जाती है। रोज डे सेलिब्रेट करना अपने आपमें एक रोमांचक अनुभव होता है। जहां एक तरफ कुछ लोग प्यारा सा गुलाब देकर नए रिश्ते की शुरुआत करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस गुलाब के जरिए ही किसी रिश्ते में आई दरार को खत्म करते हैं। रोज डे सेलिब्रेट करने के लिए सामने वाले शख्स को एक प्यारा सा गुलाब दे देना ही काफी होता है। आज हम आपको अलग-अलग कलर के गुलाबों का मतलब बताएंगे।

रोज डे पर गुलाब के फूल के साथ संदेश देना जहां बेहतर माना जाता है, वहीं इस बात पर भी विशेष ध्यान देने का जरूरत होती है कि आप किस रंग का गुलाब किस शख्स को दे रहे हैं। अगर आज तक आप गुलाब को महज प्यार का प्रतीक मानते थे तो इससे बाहर निकलिए। सच्चाई यह है कि प्रत्येक रंग के गुलाब का अलग-अलग मतलब होता है। ऐसे में गुलाब के रंग का चुनाव करते समय आपको उसका मतलब पता होना चाहिए।

मालूम हो कि लाल गुलाब प्यार और इज्जत को दर्शाता है। पिंक गुलाब दया और सज्जनता का प्रतीक माना जाता है। पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक है। इसके साथ ही पीला गुलाब वादा और नई शुरुआत का चिह्न भी माना जाता है। सफेद गुलाब का मतलब होता है- आध्यात्मिक प्यार और शुद्धता। लैवेंडर को पहली नजर के प्यार का प्रतीक माना जाता है। ऑरेंज गुलाब का मतलब होता है- कामुक इच्छा और आकर्षण। वहीं, काले गुलाब का मतलब निधन, दुख या किसी को खो देने से है। इसके साथ ही हरा गुलाब जिंदगी, वृद्धि और उत्साह को दर्शाता है।

Happy Rose Day 2018: वेलेंटाइन वीक की शुरुआत आज से यानि रोज़ डे से हो जाती है। रोज डे सेलिब्रेट करना अपने आपमें एक रोमांचक अनुभव होता है। जहां एक तरफ कुछ लोग प्यारा सा गुलाब देकर नए रिश्ते की शुरुआत करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस गुलाब के जरिए ही किसी रिश्ते में आई दरार को खत्म करते हैं। रोज डे सेलिब्रेट करने के लिए सामने वाले शख्स को एक प्यारा सा गुलाब दे देना ही काफी होता…