हरभजन सिंह ने सौरव गांगुली से की भारतीय चयनकर्ताओं को बदलने की मांग

harbaj singh
हरभजन सिंह ने सौरव गांगुली से की भारतीय चयनकर्ताओं को बदलने की मांग

नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से चयन समिति में बदलाव करने की अपील की है। हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को टीम से बाहर करने वाले सेलेक्शन कमिटी के फैसले पर सवाल उठाए हैं। हरभजन सिंह ने कहा, मुझे लगता है कि चयनकर्ता संजू सैमसन के इंतजार करने की क्षमता की परीक्षा ले रहे हैं. अब चयनकर्ता के पद पर दिग्गज लोगों की जरूरत है। उम्मीद है कि दादा इस जरूरत को पूरा करेंगे।

Harbhajan Singh Asks Sourav Ganguly To Replace Indian Selectors :

उम्मीद है…जो जरूरी होगा, दादा करेंगे

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अगुआई वाली चयन समिति (Selection Committee) द्वारा संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम इंडिया (Team India) से बाहर करने को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि वे उसके धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं, चयन पैनल में बदलाव की जरूरत है, मजबूत लोगों की जरूरत है, उम्मीद है कि दादा (सौरव गांगुली) जो जरूरी है, वह करेंगे।’

हरभजन ने तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य कांग्रेस नेता शशि थरूर के ट्वीट का भी हवाला दिया। थरूर ने 25 साल के केरल के खिलाड़ी सैमसन को मौका नहीं दिए जाने पर निराशा जताई थी। उन्होंने लिखा था, ‘बिना मौका दिए बिना संजू सैमसन को बाहर किए जाने से बेहद निराश हूं। तीन टी20 मैचों में वह पानी लेकर गया और इसके बाद उसे बाहर कर दिया गया. वे उसकी बल्लेबाजी की परीक्षा ले रहे हैं या धैर्य की?’

विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा था दोहरा शतक

केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एक मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2019 के चार मैचों में अभी तक 112 रन बनाए हैं।

आईपीएल में सैमसन ने राजस्‍थान रॉयल्स के लिए 93 मैचों में 27.61 की औसत से 2209 रन बनाए हैं। इनमें दो शतक और दस अर्धशतक शामिल है। सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच साल 2015 में खेला था। तब जिम्बाब्वे के खिलाफ सातवें नंबर पर उतरते हुए उन्होंने 24 गेंदों पर 19 रन बनाए थे।
 
टीम इस प्रकार है-

वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मत शमी और भुवनेश्वर कुमार।

टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मत शमी और भुवनेश्वर कुमार।

 

नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से चयन समिति में बदलाव करने की अपील की है। हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को टीम से बाहर करने वाले सेलेक्शन कमिटी के फैसले पर सवाल उठाए हैं। हरभजन सिंह ने कहा, मुझे लगता है कि चयनकर्ता संजू सैमसन के इंतजार करने की क्षमता की परीक्षा ले रहे हैं. अब चयनकर्ता के पद पर दिग्गज लोगों की जरूरत है। उम्मीद है कि दादा इस जरूरत को पूरा करेंगे। उम्मीद है...जो जरूरी होगा, दादा करेंगे एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अगुआई वाली चयन समिति (Selection Committee) द्वारा संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम इंडिया (Team India) से बाहर करने को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि वे उसके धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं, चयन पैनल में बदलाव की जरूरत है, मजबूत लोगों की जरूरत है, उम्मीद है कि दादा (सौरव गांगुली) जो जरूरी है, वह करेंगे।’ हरभजन ने तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य कांग्रेस नेता शशि थरूर के ट्वीट का भी हवाला दिया। थरूर ने 25 साल के केरल के खिलाड़ी सैमसन को मौका नहीं दिए जाने पर निराशा जताई थी। उन्होंने लिखा था, ‘बिना मौका दिए बिना संजू सैमसन को बाहर किए जाने से बेहद निराश हूं। तीन टी20 मैचों में वह पानी लेकर गया और इसके बाद उसे बाहर कर दिया गया. वे उसकी बल्लेबाजी की परीक्षा ले रहे हैं या धैर्य की?’ विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा था दोहरा शतक केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एक मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2019 के चार मैचों में अभी तक 112 रन बनाए हैं। आईपीएल में सैमसन ने राजस्‍थान रॉयल्स के लिए 93 मैचों में 27.61 की औसत से 2209 रन बनाए हैं। इनमें दो शतक और दस अर्धशतक शामिल है। सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच साल 2015 में खेला था। तब जिम्बाब्वे के खिलाफ सातवें नंबर पर उतरते हुए उन्होंने 24 गेंदों पर 19 रन बनाए थे।   टीम इस प्रकार है- वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मत शमी और भुवनेश्वर कुमार। टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मत शमी और भुवनेश्वर कुमार।