1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. हरभजन सिंह ने ऋषभ पंत को दी ये खास नसीहत, कहा इस प्रकार खेलोगे तभी होंगे सफल

हरभजन सिंह ने ऋषभ पंत को दी ये खास नसीहत, कहा इस प्रकार खेलोगे तभी होंगे सफल

पिछले कई टेस्ट मैचों से लगातार रन बनाने में नाकाम रहे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बल्लेबाजी को लेकर कुछ सलाह दिया है। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले कई टेस्ट मैचों से लगातार रन बनाने में नाकाम रहे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने बल्लेबाजी को लेकर कुछ सलाह दिया है। हरभजन ने बताया है कि वो अपने खेल शैली में किस प्रकार का परिवर्तन कर विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

पढ़ें :- T20 World Cup Records : ये महिला क्रिकेटर तोड़ सकती है रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रच देंगी इतिहास

हरभजन सिंह ने अपने यू्ट्यूब चैनल (Youtube channel) पर एक वीडियो में कहा कि ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत में आक्रामक शॉट खेलेने से बचना होगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पहले आपको क्रीज पर आंख जमानी होगी और गेंदबाज को थकाना सीखना होगा। इसके बाद आप आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश करें।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर आलोचकों (Critics) के घेरे में है। हार की सबसे बड़ी वजह टीम इंडिया की बल्लेबाजी मानी जा रही है। बता दें कि टीम के अधिकतर बल्लेबाज इस मुकाबले में विफल रहे।

दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को छोड़ दें तो बाकी कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। मिडल ऑर्डर में ऋषभ पंत से टीम को बहुत उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने भी खराब शॉट (Wrong shot) खेलकर अपना विकेट गंवा दिया।

पढ़ें :- Adani Row : अडाणी मामले में Virender Sehwag को दिखी साजिश, बोले-गोरों से इंडिया की तरक्की नहीं होती बर्दाश्त
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...