1. हिन्दी समाचार
  2. हरदीप पुरी बोले- एयर इंडिया पूरी तरह से कर्ज में दबी, करना होगा निजीकरण

हरदीप पुरी बोले- एयर इंडिया पूरी तरह से कर्ज में दबी, करना होगा निजीकरण

Hardeep Puri Said Air India Completely In Debt Will Have To Be Privatized

नई दिल्ली। एयर इंडिया कम्पनी काफी लम्बे अर्से से अत्यधिक कर्ज़ के तले दबी है। एअर इंडिया को चलाने के लिए सरकार को रोजाना 26 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है इसलिए अब सरकार को इसे ढोना बहुत मुश्किल है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसी के चलते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया, कि एअर इंडिया को बेचने की प्रक्रिया जारी है, अब इसके प्राइवेटाइजेशन के अलावा कोई और दूसरा विकल्प नहीं बचा हैं। उनका कहना है कि आयकरदाताओं का पैसा समुचित तरीके से इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह का कहना है कि ऐसे हालातों में सरकार के लिए यह देखने का समय आ गया है कि इसे कब तक जारी रखा जा सकता है। उनका कहना है कि एयर इंडिया एक राष्ट्रीय संपत्ति है, यह एक बड़ा ब्रांड है और इसका सेफ्टी रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। अगर इस कम्पनी का कोई खरीददार नही मिला तो छह महीने में कम्पनी बंद हो सकती है।

हरदीप पुरी सिंह का कहना है कि अब हमारे पास इसके निजीकरण के अलावा कोई विकल्प नहीं है, हमने इसकी शुरुआत 2 साल पहले की थी लेकिन हम सफल नहीं हो पाए थे, लेकिन अब पिछले अनुभव के आधार पर इसमें काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही EOI जारी करके खरीददारों की तलाश की जाएगी। सरकार चाहती है कि कोई स्वदेशी कंपनी ही इसे खरीदे।

पढ़ें :- शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...