हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस की कमान, बनाए गए कार्यकारी अध्यक्ष

3591Hardik_Patel_commanded_Gujarat_Congress,_appointed_acting_president

अहमदाबाद: गुजरात में आपसी मतभेदों से जूझ रही कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। हार्दिक पटेल को अचानक इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के पीछे कांग्रेस की कोई बड़ी चाल हो सकती है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले हार्दिक पटेल के खिलाफ कई केस भी चल रहे हैं।

Hardik Patel Commanded Gujarat Congress Appointed Acting President :

इसके साथ ही, राज्य के तीन जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की भी नियुक्ति की गई है, ये हैं- आणंद के लिए महेन्द्र एच. परमार, देवभूमि द्वारका के लिए यासीन गज्जन और सूरत के लिए आनंद चौधरी। अमित चावड़ा इस वक्त गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं।

इससे पहले, इसी साल पाटीदार नेता को साढ़े तीन साल पुराने दंगा केस में अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पटेल गुजरात में कुछ साल पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरा बनकर उभरे थे और बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

अहमदाबाद: गुजरात में आपसी मतभेदों से जूझ रही कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। हार्दिक पटेल को अचानक इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के पीछे कांग्रेस की कोई बड़ी चाल हो सकती है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले हार्दिक पटेल के खिलाफ कई केस भी चल रहे हैं। इसके साथ ही, राज्य के तीन जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की भी नियुक्ति की गई है, ये हैं- आणंद के लिए महेन्द्र एच. परमार, देवभूमि द्वारका के लिए यासीन गज्जन और सूरत के लिए आनंद चौधरी। अमित चावड़ा इस वक्त गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। इससे पहले, इसी साल पाटीदार नेता को साढ़े तीन साल पुराने दंगा केस में अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पटेल गुजरात में कुछ साल पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरा बनकर उभरे थे और बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।