1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. भगवा दल की उम्मीदों को Hardik Patel ने दिया बड़ा झटका, बोले- मैं तो बाइडेन की भी कर चुका हूं तारीफ

भगवा दल की उम्मीदों को Hardik Patel ने दिया बड़ा झटका, बोले- मैं तो बाइडेन की भी कर चुका हूं तारीफ

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) से पहले बगावती तेवर दिखा रहे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel)  ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। मीडिया में हार्दिक पटेल (Hardik Patel)   के बीजेपी (BJP)  में जाने की अटकलें तेज हैं। इसी बीच जब उनसे मीडिया ने बीजेपी (BJP)  की तारीफ के सवाल पर कहा। तो उन्होंने कहा कि मैं जो बाइडेन (Joe Biden) की भी तारीफ कर चुका हूं, इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने बाइडेन की पार्टी जॉइन कर ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) से पहले बगावती तेवर दिखा रहे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel)  ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। मीडिया में हार्दिक पटेल (Hardik Patel)   के बीजेपी (BJP)  में जाने की अटकलें तेज हैं। इसी बीच जब उनसे मीडिया ने बीजेपी (BJP)  की तारीफ के सवाल पर कहा। तो उन्होंने कहा कि मैं जो बाइडेन (Joe Biden) की भी तारीफ कर चुका हूं, इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने बाइडेन की पार्टी जॉइन कर ली है।

पढ़ें :- बीआर अंबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि पर, भाजपा-कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दी श्रद्धांजलि

मीडिया से बातचीत के दौरान हार्दिक पटेल से जब पत्रकारों ने बीजेपी जॉइन करने के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि लोग तो बात करेंगे ही। मैंने जो बाइडेन की भी तारीफ की थी जब उन्होंने अमेरिकी चुनाव जीता था, क्योंकि वहां की उप राष्ट्रपति भारतीय मूल की हैं। इसका मतलब यह नहीं था कि मैं उनकी पार्टी में शामिल हो रहा हूं। अगर प्रतिद्वंद्वी कुछ सराहनीय करता है, तो उसे भी देखने की जरूरत है।

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) का यह बयान ऐसे समय में आया है जब उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकले हैं। हार्दिक पिछले कई दिनों से पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए सार्वजनिक तौर पर भाजपा की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है चुनाव से पहले वह पार्टी का हाथ छोड़ सकते हैं। उन्होंने भाजपा के काम करने के अंदाज की तारीफ करते हुए कहा  कि गुजरात में कांग्रेस नेतृत्व किसी को काम नहीं करने देता।

इतना ही नहीं हाल ही में हार्दिक ने खुद को राम भक्त बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर बनाया है और आर्टिकल 370 को हटाकर बड़ा काम किया है। आमतौर पर कांग्रेस के नेता इन मुद्दों पर बात नहीं करते हैं, लेकिन भाजपा की इस तरह से तारीफ ने हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को लेकर कयास तेज कर दिए हैं। यदि विधानसभा चुनाव से पहले वह भाजपा में शामिल होते हैं तो भगवा दल को इससे बड़ी ताकत मिलेगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बगावती तेवर दिखा रहे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के बयान को लपकते हुए गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल (Gujarat BJP President CR Patil) ने भी हार्दिक पटेल (Hardik Patel) की तारीफ की थी। उन्होंने कहा  था कि नरेन्द्रभाई मोदी (Narendra Bhai Modi) के विजन के साथ पूरा देश है, बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित है।

पढ़ें :- Poll Of Exit Polls: गुजरात में BJP की हो सकती है बंपर जीत, एजें‍सियाें द्वारा एग्जिट पोल्‍स को लेकर कि गई भविष्‍यवाणी

2014 से वो देश की सेवा कर रहे हैं, उससे बहुत सारे लोग प्रभावित हुए हैं। अच्छा है कि हार्दिक पटेल ने इसे जनता के बीच कहा है। बहुत लोग नहीं बोलते हैं। मंत्री भूपेंद्र सिंह का दावा, ‘कई कांग्रेस विधायक बीजेपी में आने को तैयार’ उधर, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बड़ा दावा किया कि कांग्रेस के कई विधायक और नेता बीजेपी में आना चाहते हैं। बस पार्टी आलाकमान की ‘हां या ना’ का इंतज़ार है।

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि देश भर में कांग्रेस की जो दुर्दशा है उससे परेशान होकर हर कोई कांग्रेस छोड़ना चाहता है। उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस की देशभर में दुर्दशा हो गई है। पूरे देश में लोग कांग्रेस को छोड़ रहे हैं। आज गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने भी भारतीय जनता पार्टी की प्रशंसा की है। मध्य प्रदेश में भी लगातार कांग्रेस के लोग कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आना चाहते हैं। अनेक विधायक कांग्रेस के भारतीय जनता पार्टी में आना चाहते हैं। अब पार्टी को निर्णय करना है कि इनको लेना है या नहीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...