1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मुश्किल में हार्दिक पटेल, दंगा मामले पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

मुश्किल में हार्दिक पटेल, दंगा मामले पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पाटीदार आंदोलन से निकले कांग्रेस हाल ही में कांग्रेस का दामन थामने वाले गुजरात के नेता हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने की अर्जी पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस पर तत्काल सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। इसके साथ ही कोर्ट ने इस पर सुनवाई के लिए 4 अप्रैल की तारीख तय की है। इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट ने उनकी सजा को निलंबित करने की याचिका को रद्द कर दिया था।

हार्दिक पटेल पहले ही गुजारत के जामनगर से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी। बता दें कि विसनगर दंगा मामले में हाई कोर्ट से कोई राहत ना मिलने के बाद हार्दिक ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। हार्दिक पटेल फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. साल 2015 में आरक्षण आंदोलन के दौरान स्थानीय बीजेपी विधायक ऋषिकेश पटेल के दफ्तर में तोड़फोड़ के आरोप में हार्दिक पटेल और लाल जी पटेल समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

हाई कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी थी। हार्दिक ने लिखा, ”गुजरात हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। चुनाव तो आते है जाते हैं लेकिन संविधान के खिलाफ़ बीजेपी काम करी हैं। कांग्रेस पार्टी के पच्चीस साल के कार्यकर्ता को चुनाव लडने से क्यों रोका जा रहा है। बीजेपी के बहुत सारे नेताओं पर मुकदमें है, सजा भी हैं। लेकिन कानून सिर्फ हमारे लिए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...