अनशन से पहले ही हिरासत में हार्दिक पटेल, नहीं मिली थी इजाजत

अनशन से पहले ही हिरासत में हार्दिक पटेल, नहीं मिली थी इजाजत
अनशन से पहले ही हिरासत में हार्दिक पटेल, नहीं मिली थी इजाजत

Hardik Patel Will Be On One Day Fast Ahmedabad Nikol Farmers

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार आंदोलन नेता हार्दिक पटेल को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया है। हार्दिक समेत ये नेता एक दिन की भूख हड़ताल पर निकोल के लिए रवाना होने वाले थे। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने किसानों के लिए अनशन करने का ऐलान किया था, लेकिन उससे पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। वे सभी आरक्षण की मांग करते हुए निकोल में एक दिन की भूख हड़ताल करने जा रहे थे। गौरतलब है कि हार्दिक कई दिनों से हड़ताल की इजाजत न देने पर गुजरात सरकार पर हमला बोल रहे थे।

हार्दिक ने ट्वीट कर कहा है कि उनके करीब 130 से ज्यादा आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके घर पर 58 आंदोलनकारी नजरबंद कर दिए गए हैं और पुलिस उनके घर के चारों ओर तैनात है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल करते हुए कहा कि वह उपवास से डरती क्यों है।


साथियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस हार्दिक के घर पहुंची और उन्हें अनशन पर जाने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि अपने इस अनशन के लिए हार्दिक ने पहले ही अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर से अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी। जिसके बावजूद वो आज काली पट्टी बांध अपना विरोध जताने के लिए वहां भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे।

शनिवार को हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री को जो पत्र लिखा उसमें उन्होंने कहा कि क्या गुजरात में जनता को सवाल पूछने का भी हक नहीं है? विरोध करना, शांतिपूर्ण आंदोलन करना, सरकार की नीतियों के सामने अपनी असहमति जताने के अधिकार सरकार छीन रही है। हमे शांतिपूर्ण तरीके से उपवास आंदोलन करने की अनुमति ना देना, सुप्रिम कोर्ट और संविधान में दिए हमारे अधिकारों का भंग होना है।

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार आंदोलन नेता हार्दिक पटेल को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया है। हार्दिक समेत ये नेता एक दिन की भूख हड़ताल पर निकोल के लिए रवाना होने वाले थे। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने किसानों के लिए अनशन करने का ऐलान किया था, लेकिन उससे पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। वे सभी आरक्षण की मांग करते हुए निकोल में एक दिन की भूख हड़ताल करने जा…