1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हरदोई: चित्रकूट में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत, 30 घायलों में 12 गंभीर

हरदोई: चित्रकूट में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत, 30 घायलों में 12 गंभीर

Hardoi Two Killed In Tractor Trolley Overturning In Chitrakoot 12 Injured In 30 Injured

By सोने लाल 
Updated Date

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश की विख्यात धार्मिक नगरी चित्रकूट में गुरुवार को ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 30 लोग घायल है, जिनमें से 12 की हालत गंभीर है। सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पढ़ें :- बुनकरों की समस्याओं को लेकर प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बातें...

चित्रकूट की सीमा से सटे मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत चित्रकूट के नया गांव थानाक्षेत्र में गुरुवार सुबह बगदरा घाटी पर अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चालक और किशोर श्रद्धालु की मौत हो गई। 30 घायल हो गए। इनमें एक दर्जन की हालत गंभीर बताई जा रही है। एंबुलेंस से सभी को जिला अस्पताल चित्रकूट लाया गया है।

चित्रकूट के पहाड़ी थानांतर्गत ममसी खुर्द निवासी ट्रैक्टर चालक कल्लू गांव के करीब तीन दर्जन लोगों को लेकर बुधवार सुबह मैहर दर्शन के लिए गया था। गुरुवार सुबह वापस आते समय बगदरा घाटी के पास ढाल पर चालक ने ट्रैक्टर को न्यूट्रल कर दिया। इससे ट्रैक्टर ट्राली बेकाबू होकर पलटने से 17 वर्षीय सूरजभान पुत्र शिव चंद की मौत हो गई। इस दुर्घटना के कारण घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आसपास के लोगों ने एमपी पुलिस की मदद से ट्रैक्टर ट्राली को सीधा कराकर अंदर दबे लोगों को बाहर निकाला।

जिला अस्पताल में भर्ती 60 वर्षीय चुनकावन, 45 वर्षीय सूरज कली पत्नी रामकेश, 30 वर्षीय हेमराज पुत्र लालू यादव, सात वर्षीय पुष्पेंद्र पुत्र राम नरेश समेत एक दर्जन की हालत गंभीर है। इलाज के दौरान जिला अस्पताल में ट्रैक्टर चालक 25 वर्षीय कल्लू पुत्र ननकू निवासी ममसी खुर्द की भी सांसे उखड़ गईं। 60 वर्षीय महिला कमला देवी पत्नी राम सिंह को परिजन ढूंढते रहे पर कुछ पता नहीं चलने से बेहाल दिखाई पड़े। जिला अस्पताल में हर शख्स की आंखें नम हो गईं।

पढ़ें :- टॉयलेट को सपा के रंग से रंगने पर भड़के सपाई, कहा-लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना

सीएमएस डॉ एसएन मिश्र ने खुद इमरजेंसी पहुंच कर मरीजों का उपचार किया। बताया कि करीब एक दर्जन लोगों को ज्यादा चोटें आई हैं। बाकी को मामूली चोटों को लेकर प्राथमिक उपचार कर दिया गया है। सुबह करीब छह बजे बगदरा घाटी सतना मध्यप्रदेश में हादसे में चित्रकूट के लोगों के घायल होने की खबर पर जिले 108 और 102 एंबुलेंस प्रभारी अनुराग अग्रहरि ने सक्रियता दिखाई। चालकों को बेहतरी के निर्देश देकर खुद भी पहुंच गए। इससे घायलों को जल्दी अस्पताल पहुंचाया जा सका।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...