1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Tiranga Yatra : ट्रैफिक नियम की सांसदों ने उड़ाई धज्जियां, मनोज तिवारी ने मांगी माफी, निरहुआ भी बगैर हेल्मेट के दिखे

Tiranga Yatra : ट्रैफिक नियम की सांसदों ने उड़ाई धज्जियां, मनोज तिवारी ने मांगी माफी, निरहुआ भी बगैर हेल्मेट के दिखे

आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को संस्कृति मंत्रालय के तरफ से लाल क़िला से विजय चौक तक  तिरंगा यात्रा आयोजित की गई। इस तिरंगा यात्रा में सत्ताधारी दल के मंत्री, सांसद, विधायक व पार्टी के कार्यकर्ता इसको सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा। यह तरंगा यात्रा सत्ताधारी दल व विपक्ष के जंग का मैदान भी साबित हुई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture) के तरफ से लाल क़िला से विजय चौक तक  तिरंगा यात्रा आयोजित की गई। इस तिरंगा यात्रा में सत्ताधारी दल के मंत्री, सांसद, विधायक व पार्टी के कार्यकर्ता इसको सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा। यह तरंगा यात्रा सत्ताधारी दल व विपक्ष के जंग का मैदान भी साबित हुई। जहां सत्ताधारी दल ने तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) में न शामिल होने पर विपक्ष खासकर कांग्रेस को राष्ट्र का अपमान बताकर घेरने की कोशिश की। तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी का कार्यक्रम बताकर सत्ताधारी पर को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ा।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रों को लेकर सीएम योगी ने जारी किया सख्त निर्देश

संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture) के तरफ आयोजित तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra)  में शामिल कई सांसद व कार्यकर्ता दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) के कानून को धता बताते नजर आए। आजकल के आम प्रचलन हो चुका है कि कोई भी कार्य हो उसका प्रमोशन जरूरी हो गया है। ताकि पार्टी व जतना के नजरों में आसानी से लोकप्रिय बना जा सके। यह कहीं न कहीं सांसदों व कार्यकर्ताओं के गले की फांस बनता जा रहा है।

पढ़ें :- CM योगी के मंदिर पर अखिलेश का तंज, कहा-दिल्ली से विशेष दस्ता आयेगा या फिर... 

तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra)  में दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी बगैर हेल्मेट बाइक चलाते नजर आए। जिसका वीडियो उन्होंने खुद अपने ट्वीटर एकाउंट पर ट्वीट किया था। हालांकि जब उनको गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने फिर ट्वीट कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि ऐसी गलती के लिए मैं चालान भी भरूंगा। उन्होंने लिखा है कि फोटो में मेरी बाइक का नंबर साफ दिख रहा है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्लीवासियों से अपील की है। आप अपने परिवार और मित्रों के लिए बिना हेल्मेट के दोपहिया वाहन न चलाए।

बता दें कि हाल ही आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में नवनिर्वाचित सांसद व भोजपुरी स्टार दिनेश यादव लाल यादव उर्फ निरहुआ भी लाल किला से विजय चौक तक आयोजित तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। इन्होंने ने भी ट्वीटर पर शेयर किए वीडियो में बगैर हेल्मेट दोपहिया वाहन चलाते साफ नजर आ रहे हैं।

पढ़ें :- सीमांचल में अमित शाह का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बन रही अहम रणनीति

अब सवाल उठता है कि इस सांसद महोदय को कौन बताएगा कि आपके परिवार और मित्रों के लिए बगैर हेल्मेट दोपहिया वाहन चलाना कितना खतरनाक है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या दिल्ली पुलिस इन माननीय के खिलाफ कोई ऐक्शन लेने की हिम्मत जुटा पाएगी। या फिर दिल्ली पुलिस केवल जनता पर ऐक्शन लेने के लिए बनी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...