मुख्यमंत्री ने किया गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारम्भ, गंगा के दोनों तटों पर लगेंगे पौधे

up cm yogi adityanath
मुख्यमंत्री ने किया गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारम्भ, गंगा के दोनों तटों पर लगेंगे पौधे

इलाहाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे। यहां परेड मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होने गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ किया। कुम्भ मेले को लेकर शुरू किए इस अभियान के तहत गंगा के दोनों तटों पर एक किलोमीटर की चौड़ाई में हरे पौधे लगाए जाएंगे।

बता दें कि गंगा ह​रीतिमा अभियाना के तहत बिजनौर से लेकर बलिया तक वनक्षेत्र तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्वलित कर गंगा हरीतिमा अभियान की शुरूआत की और कुम्भ के सात अरब के कार्यो का शिलान्यास भी किया।
बता दे कि बिज

{ यह भी पढ़ें:- गैंगरेप व आत्महत्या की घटना के बाद सीएम ने संभल व प्रतापगढ़ एसपी को ​किया निलंबित }

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इलाहाबाद से गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत बिजनौर से लेकर बलिया तक वनक्षेत्र तैयार किया जाएगा। गंगा के दोनों तटों पर एक किलोमीटर की चौड़ाई में पौधे लगाए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, वन एवं उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान, पर्यावरण राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी, सांसद श्यामा चरण गुप्त, विनोद सोनकर, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, मेयर अभिलाषा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

{ यह भी पढ़ें:- मिर्जापुर को मिली चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन }

बता दें कि बिजनौर से लेकर बलिया तक 1140 किलोमीटर लम्बे गंगा तट पर 27 जिले हैं। जिसमें एक हजार गांव आते है। सरकार इन सभी गांव में रहने वाले लोगों की मदद से पौधारोपण करवाएगी। यही नही आसपास पड़ने वाली नर्सरियों से भी इस ​अभियान में मदद की जाएगी।

इलाहाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे। यहां परेड मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होने गंगा हरीतिमा अभियान का शुभारंभ किया। कुम्भ मेले को लेकर शुरू किए इस अभियान के तहत गंगा के दोनों तटों पर एक किलोमीटर की चौड़ाई में हरे पौधे लगाए जाएंगे। बता दें कि गंगा ह​रीतिमा अभियाना के तहत बिजनौर से लेकर बलिया तक वनक्षेत्र तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्वलित कर गंगा हरीतिमा अभियान की…
Loading...