Harley-Davidson 14 मार्च को लांच करेगी अपनी दो नई बाइक, जानिए फीचर्स

Forty Eight
Harley-Davidson 14 मार्च को लांच करेगी अपनी दो नई बाइक, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली। भारत में Harley-Davidson बाइकों का युवाओं में बड़ा क्रेज़ है। ये भारत की टॉप ब्रांड कंपनीयों में से एक है। जल्द ही ये अपनी दो नई मोटरसाइकिल्स Forty Eight Special और Street Glide Special को 14 मार्च 2019 को लॉन्च करने जा रही है। वहीं Forty Eight Special स्टैंडर्ड Forty Eight के साथ बेचे जाने वाला नया मॉडल होगा, लेकिन 2019 Street Glide Special 2018 मॉडल को रिप्लेस करेगा।

Harley Davidson Will Launch Its Two New Bikes :

बता दें कि Harley की Forty Eight Special दिखने में स्टैंडर्ड और Forty Eight की तुलना में अधिकतर समानता होगी। फ्यूल टैंक में अब रेट्रो ग्राफिक्स होंगे और व्हील्स ब्लैक दिए जाएंगे। हालांकि, बड़ा बदलाव इसमें नया Tall-boy हैंडलबार है और इसमें बैठने की पॉजिशन में थोड़ा बदलाव है। कुल मिलाकर बाइक लगभग समान ही हो सकती है। फीचर्स के तौर पर इसमें समान चैसी, स्टीयरिंग गियोमेट्री, सस्पेंशन और टायर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें स्टैंडर्ड Forty Eight वाला 1202cc, एयर-कूल्ड, वी-ट्विन इंजन दिया जा सकता है जो कि 60 bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

Street Glide Special
Harley-Davidson 14 मार्च को लांच करेगी अपनी दो नई बाइक, जानिए फीचर्स

वहीं Harley की दूसरी बाइक Street Glide Special की बात करें तो कंपनी की यह टूअरिंग रेंज की बाइक होगी और इसे 2019 के लिए ‘hot rod bagger’ के जरिए वर्णित किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल में अब फुली-डिजिटल इन्स्टुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जिसमें फीचर्स के तौर पर म्यूजिक, नेविगेशन और दूसरी जानकारियां भी शामिल होंगी। पावर स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर बाइक में 1,868cc Milwaukee-Eight 114 इंजन दिया जाएगा जो कि 163Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह एक बड़ी क्रूजर बाइक होगी जिसमें 22.7 लीटर का फ्यूल टैंक और वजन 362 किलोग्राम होगा। इसकी सीट हाईट 690 mm होगी।

इन बाइकों की अमेरिका में कीमत- स्टैंडर्ड Forty Eight और Forty Eight स्पेशल (USD 11,299) समान है। वहीं भारत में स्टैंडर्ड Forty Eight की कीमत 10.58 लाख रुपये से लेकर 11.12 लाख रुपये है। इसके अलावा Harley-Davidson ने पहले ही 2019 Street Glide Special की कीमत कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर दे रखी है जिसमें यह 30.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

नई दिल्ली। भारत में Harley-Davidson बाइकों का युवाओं में बड़ा क्रेज़ है। ये भारत की टॉप ब्रांड कंपनीयों में से एक है। जल्द ही ये अपनी दो नई मोटरसाइकिल्स Forty Eight Special और Street Glide Special को 14 मार्च 2019 को लॉन्च करने जा रही है। वहीं Forty Eight Special स्टैंडर्ड Forty Eight के साथ बेचे जाने वाला नया मॉडल होगा, लेकिन 2019 Street Glide Special 2018 मॉडल को रिप्लेस करेगा। बता दें कि Harley की Forty Eight Special दिखने में स्टैंडर्ड और Forty Eight की तुलना में अधिकतर समानता होगी। फ्यूल टैंक में अब रेट्रो ग्राफिक्स होंगे और व्हील्स ब्लैक दिए जाएंगे। हालांकि, बड़ा बदलाव इसमें नया Tall-boy हैंडलबार है और इसमें बैठने की पॉजिशन में थोड़ा बदलाव है। कुल मिलाकर बाइक लगभग समान ही हो सकती है। फीचर्स के तौर पर इसमें समान चैसी, स्टीयरिंग गियोमेट्री, सस्पेंशन और टायर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें स्टैंडर्ड Forty Eight वाला 1202cc, एयर-कूल्ड, वी-ट्विन इंजन दिया जा सकता है जो कि 60 bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। [caption id="attachment_314440" align="alignnone" width="674"]Street Glide Special Harley-Davidson 14 मार्च को लांच करेगी अपनी दो नई बाइक, जानिए फीचर्स[/caption] वहीं Harley की दूसरी बाइक Street Glide Special की बात करें तो कंपनी की यह टूअरिंग रेंज की बाइक होगी और इसे 2019 के लिए ‘hot rod bagger’ के जरिए वर्णित किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल में अब फुली-डिजिटल इन्स्टुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जिसमें फीचर्स के तौर पर म्यूजिक, नेविगेशन और दूसरी जानकारियां भी शामिल होंगी। पावर स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर बाइक में 1,868cc Milwaukee-Eight 114 इंजन दिया जाएगा जो कि 163Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह एक बड़ी क्रूजर बाइक होगी जिसमें 22.7 लीटर का फ्यूल टैंक और वजन 362 किलोग्राम होगा। इसकी सीट हाईट 690 mm होगी। इन बाइकों की अमेरिका में कीमत- स्टैंडर्ड Forty Eight और Forty Eight स्पेशल (USD 11,299) समान है। वहीं भारत में स्टैंडर्ड Forty Eight की कीमत 10.58 लाख रुपये से लेकर 11.12 लाख रुपये है। इसके अलावा Harley-Davidson ने पहले ही 2019 Street Glide Special की कीमत कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर दे रखी है जिसमें यह 30.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।