1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu : हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स , 21 साल बाद दिलाया मिस यूनिवर्स का खिताब

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu : हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स , 21 साल बाद दिलाया मिस यूनिवर्स का खिताब

मिस यूनिवर्स का खिताब एक बार फिर से भारत आ गया है। पंजाब की हरनाज संधू ने 21 सालों के बाद भारत के सर मिस यूनिवर्स का ताज सजा दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स का खिताब एक बार फिर से भारत आ गया है। पंजाब की हरनाज संधू ने 21 सालों के बाद भारत के सर मिस यूनिवर्स का ताज सजा दिया। हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स को मात दी।विजेता के रूप में अपने नाम का ऐलान होने पर संधू रो पड़ी थीं ।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

इज़राइल के इलियट में आयोजित प्रतियोगिता में, हरनाज़ संधू ने प्रतियोगियों को पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका को हराया। मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने इस कार्यक्रम में हरनाज को ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स कार्यक्रम का विश्व स्तर पर सीधा प्रसारण किया गया।

Koo App

Well done Harnaz, भारत की बेटी हरनाज़ संधू ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज हासिल कर दुनिया भर में देश का मान और गौरव बढ़ाया है। उनकी इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं। #MissUniverse2021 #HarnaazSandhu

Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 13 Dec 2021

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

संधू से पहले केवल दो भारतीयों साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। टॉप 3 राउंड के एक भाग के रूप में, सभी प्रतियोगियों को एक ही प्रश्न का उत्तर देना था। उनसे यही पूछा गया था, “आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगे?”

हरनाज़ ने कहा, “ठीक है, मुझे लगता है कि आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। उन्होंने कहा कि हमें पता होने चाहिए की हम अलग हैं और हमारा बांकियों से अलग होना ही खूबी है और यही हमारा आत्मविश्वास बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को दूसरों से तुलना करना बंद कर देना चाहिए। मैंने खुद पर विश्वास किया है और आज मैं जहां हूं वो इसी के कारण हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...