1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने JJP से किया संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया किया ऑफर

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने JJP से किया संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया किया ऑफर

By शिव मौर्या 
Updated Date

Haryana Assembly Elections Congress Approached Jjp Offered To The Post Of Deputy Cm

हरियाणा। ​हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणााम आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रूझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। मौजूदा समय हरियाणा में बीजेपी 42, कांग्रेस 27 और जेजेपी 12 और अन्य पर निर्दलीय आगे है। शुरूआती रूझानों में कांग्रेस और बीजेपी की सीटों घट बढ़ रही है। ऐसे में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी से कांग्रेस ने समर्थन के लिए संपर्क किया है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है। वहीं, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है। उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी।

उधर, दुष्यंत चौटाला का कहना है कि, परिणाम आने के बाद ही यह तय करेंगे की हमें किसको समर्थन देना है। चौटाला का कहना है कि इसके लिए वह सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद यह स्पष्ट किया जायेगा। वोटों की गिनती शुरू होने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि वोटर ने जेजेपी को काफी प्‍यार दिया है। काफी ताकत दी है। हरियाणा बदलाव चाहता है। कुछ ही समय में आप नया चेहरा देखेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X