1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी ने कहा-हवा का रूख साफ, बनने जा रहा है नया इतिहास

हरियाणा विधानसभा चुनाव : पीएम मोदी ने कहा-हवा का रूख साफ, बनने जा रहा है नया इतिहास

By शिव मौर्या 
Updated Date

Haryana Assembly Elections Pm Modi Said Clear The Air New History Is Going To Be Made

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस अपना-अपना दाव लगाने में जुटी है। मंगलवार प्रधानमंत्री हरियाणा के रखी दादरी पहुंचे, जहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। इसके साथ ही कहा कि, ‘हवा का रूख साफ है, हरियाणा में नया इतिहास बनने जा रहा है।’ जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं दो दिन से अलग-अलग जगहों पर जा रहा हूं और हरियाणा का रुख साफ-साफ नजर आ रहा है।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच दिल्ली में फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन, ​सीएम केजरीवाल आज ले सकते हैं फैसला

भाजपा फिर से हरियाणा की सेवा करे, यह फैसला यहां की जनता ने कर लिया है। शहीदों की इस धरती को महान धरती को मेरा शत शत नमन है। पीएम ने कहा कि चरखी दादरी हो, भिवानी हो, झज्जर हो, महेंद्रगढ़ हो, इस पूरे इलाके में जब मैं संगठन का काम देखता था, तब शायद ही कोई कार्यकर्ता हो, जिसके यहां जाने का मौका मुझे न मिला हो। आप सब लोगों के बीच काम करने का, कंधे से कंधा मिलाकर दौड़ने का, सौभाग्य मुझे मिला।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि, चरखी दादरी पहले जिला नहीं था। हमने इसे जिला बनाया है। इसके साथ ही इसे नेशनल हाईवे से जोड़ा। पीएम ने रैली में कहा कि, लोकसभा में जिस ढंग से जनता ने आशीर्वाद दिया उसके लिए हर मतदाता को प्रणाम करता हूं। पीएम ने कहा कि, हरियाणा में भाजपा का प्रचार नहीं करता और ना ही वोट मांगता, हरियाणा से लगाव है और मुझे खींच लाता है।

हरियाणा में प्रचार करने की मेरे आने की जरूरत नहीं थी। हरियाणा से उर्जा मिलती है और यहां की जनता के दर्शन करना मेरा शोभाग्य है। उन्होंने कहा कि, इस समय आयुष्मान भारत योजना के तहत हर परिवार का इलाज हो रहा है। एक योजना पशुओं के स्वास्थ्य के लिए चलाई गई है। ऐसा होने से पशुओं और किसानों दोनों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और देश विकास की दिशा में आगे बढ़ेगा।

पीएम ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन का वादा किया था, पहली बार सरकार बनते ही उसे पूरा किया। इससे 19 लाख सैनिकों को फायदा हुआ। हरियाणा में दो लाख सैनिक परिवारों को 900 करोड़ रुपये मिले।

पढ़ें :- कोविड-19 की लड़ाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने बढ़ाया हाथ, तमिलनाडु में भेजा 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X