1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा: चौटाला की JJP का ऑफर, समर्थन लेना है तो ‘CM’ पद दो

हरियाणा: चौटाला की JJP का ऑफर, समर्थन लेना है तो ‘CM’ पद दो

Haryana Chautalas Jjp Offer Take Cm Position If Support Is To Be Taken

चंडीगढ़। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के रूझान धीरे धीरे नतीजो की तरफ बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। महाराष्ट्र और हरियाणा में जो भाजपा ने दावे किये थे, दोनो जगह वो दावे हल्के साबित होते नजर आ रहे हैं। महाराष्ट्र में भाजपा ने शिवसेना से गठबन्धन किया था इसलिए वहां दोनो ने मिलकर पूर्ण बहुमत से अधिक की बढ़त बना रखी है लेकिन हरियाणा में भाजपा पिछड़ती नजर आ रही है। कांग्रेस भी पूर्ण बहुमत से काफी कम है ऐसे में चौटाला की जेजेपी हरियाणा में किंग मेकर की भूमिका निभा सकती है। ऐसे में सीएम की कुर्सी को लेकर भी जेजेपी कोई खेल खेल सकती है।

पढ़ें :- पंजाब में 31 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश

अभी तक आये रूझानो के मुताबिक हरियाणा में भाजपा के मनोहर लाल खट्टर के लिए हालात चुनौतीपूर्ण नजर आ रहे हैं. बीजेपी की संख्या बहुमत से पहले ही अटक चुकी है, कांग्रेस बीजेपी से थोड़ा पीछे है, ऐसे में कांग्रेस किसी भी हालात में सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। पहली बार जेजेपी विधानसभा चुनाव लड़ रही है और पहले ही चुनाव में 10 के आस पास सीटें जीतती नजर आ रही है। चौटाला ने इस चुनाव में भाजपा के अरमानो पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है।

आपको बता दें कि जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कल दिल्ली में पार्टी की बैठक बुलाई है. इस मीटिंग के बाद ही ये तय होगा कि हरियाणा में जेजेपी, बीजेपी या कांग्रेस में से किसे समर्थन देती है। अभी तक आये रूझानो की वजह से जननायक जनता पार्टी पूरे जोश में नजर आ रही है। सूत्रो से मिली जानकारी से पता चल रहा है कि जेेजेपी ने कांग्रेस से सीएम पद देने की मांग की है, जेजेपी का कहना है कि सीएम बनाओ तो समर्थन ले लो। अभी तक हरियाणा में बीजेपी ने 40 सीटों पर, कांग्रेस ने 31 पर, जेजेपी ने 10 पर जबकि अन्य ने 9 पर बढ़त बना रखी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X