1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा: मेवात में 50 गांवों हिंदुओं का पूर्ण पलायन,सीएम खट्टर से मिले विहिप नेता

हरियाणा: मेवात में 50 गांवों हिंदुओं का पूर्ण पलायन,सीएम खट्टर से मिले विहिप नेता

Haryana Complete Migration Of Hindus To 50 Villages In Mewat Vhp Leader Met Cm Khattar

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हरियाणा के मेवात में हिन्दू विरोधी गतिविधियों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के सेंट्रल ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी की अगुवाई में हरियाणा के कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के साथ वीएचपी के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। उन्होंने सीएम खट्टर को एक रिपोर्ट भी सौंपी है, जिसमें कहा गया है कि 50 गांवों में हिंदुओं की आबादी जीरो हो गई है।

पढ़ें :- प्रियंका चोपड़ा से भी ज्यादा खूबसूरत है उनकी बुआ की बेटी, फिर भी फिल्मों में हो गई फ्लॉप

प्रतिनिधिमंडल ने सीएम मनोहर लाल खट्टर को इस रिपोर्ट से वाकिफ करवा कर उनसे इस मामले पर उच्चस्तरीय जांच समिति बनाने, उसके नतीजे और इस बारे में सिफारिशों की मांग की गई है। बयान में कहा गया कि इसके अलावा जो नए तथ्य सामने आए हैं उनसे भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है। सीएम खट्टर को मंदिरों को कब्जा कर उसे मस्जिद में तब्दील किए जाने के तथ्यों के बारे में भी जानकारी दी गई है।

सुरेन्द्र जैन ने कहा कि रिपोर्ट में सिर्फ 50 गांवों के बारे में ही बताया गया है, जहां पर हिंदुओं की आबादी शून्य हो गई है। लेकिन, जब विस्तृत सर्वे किया गया तो यह पता चला कि 103 गांव ऐसे हैं जहां पर हिंदुओं की आबादी पूरी तरह से शून्य है और 82 से ज्यादा ऐसे गांव हैं जहां पांच से भी कम परिवार उस गांव में बच गए हैं। वीएचपी के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी ने यह भी कहा कि खट्टर ने सभी चीजों के गंभीरता पूर्वक सुनी है और आश्वासन दिया है कि वे इस मामले पर फौरन कार्रवाई करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...