1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा चुनाव: खट्टर के समर्थन में जेपी नड्डा के घर पहुंचे गोपाल कांडा समेत 7 निर्दलीय MLA

हरियाणा चुनाव: खट्टर के समर्थन में जेपी नड्डा के घर पहुंचे गोपाल कांडा समेत 7 निर्दलीय MLA

By बलराम सिंह 
Updated Date

Haryana Election 7 Independent Mlas Including Gopal Kanda Reached Jp Naddas House In Support Of Khattar

नई दिल्ली। बीजेपी को 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में सिर्फ 40 सीटें मिली हैं। बहुमत के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए उसे 6 सीटों की दरकार थी। बहुमत के आंकड़ों से दूर दिख रही भारतीय जनता पार्टी को निर्दलीय विधायकों का साथ मिल गया है। शुक्रवार सुबह तक भारतीय जनता पार्टी को 5 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन कर दिया है, जिसमें गोपाल कांडा भी शामिल हैं। इसके साथ ही दो और निर्दलीय विधायक बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे हैं।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

गुरुवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी। यानी अब बीजेपी के पास अपने 40 और 5 निर्दलीय मिलाकर कुल 45 विधायकों का समर्थन हो गया है।

जानकारी के मुताबिक पुंडरी से जीते रणधीर गोलन, महम से बलराज कुंडू, रानियां से रणजीत सिंह, बादशाहपुर से राकेश दौलताबाद और सिरसा से जीतकर आये गोपाल कांडा ने जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाकात की है। इसके बाद दोपहर को दो और निर्दलीय विधायक दादरी से सोमवीर सांगवान और नीलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर ने जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाकात की। दोनों ही नेता भाजपा को समर्थन कर सकते हैं।

गुरुवार दोपहर को नतीजों के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की जुगत में लग गई थी। बीजेपी को 6 विधायकों की दरकार थी और निर्दलीयों के नंबर कुल सात थे। इनमें से चार तो बीजेपी के ही बागी विधायक थे, ऐसे में 24 घंटे के अंदर भाजपा ने इनका समर्थन अपने नाम कर लिया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को ही नई दिल्ली रवाना हुए और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा चुनाव के नतीजों पर चर्चा हुई।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

कांग्रेस और जेजेपी मे नहीं बन पाई बात
गुरुवार को नतीजों के दौरान जब भाजपा और कांग्रेस में टक्कर चल रही थी, तब एक समय ऐसा भी आया था जब कांग्रेस सरकार बनने की उम्मीद दिख रही थी। कांग्रेस और जेजेपी की बीच सरकार बनाने की बात चल रही थी, जेजेपी ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात भी कही थी। लेकिन बदले में मुख्यमंत्री पद मांग लिया था, लेकिन बाद में स्थिति बदल गई। भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X