हरियाणा चुनाव : खट्टर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा, 5 निर्दलीय विधायकों ने किया समर्थन का ऐलान

manohar
हरियाणा चुनाव : खट्टर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा, 5 विधायकों ने किया समर्थन का ऐलान

नई दिल्ली। हरियाणा में बहुमत के आंकड़ों से दूर दिख रही बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। यह दावा वह निर्दलीय विधायकों की बदौलत करेगी। बीजेपी को हरियाणा में 40 सीटें मिलीं हैं, जबकि उसे सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की और जरूरत है। ऐसे में शुक्रवार सुबह बीजेपी को ​5 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन किया है। जिसमें गोपाल कांडा भी शामिल हैं। इतना ही नहीं अन्य दो निर्दलीय विधायक भी भाजपा को समर्थन का ऐलान कर सकते हैं।

Haryana Elections Khattar Will Present Claim To Form Government 5 Mlas Declare Support :

गुरुवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी। यानी अब बीजेपी के पास कुल 45 विधायकों का समर्थन हो गया है।

वहीं, चुनाव में कांग्रेस की मजबूत स्थिति के संकेत के साथ ही पार्टी ने अपने बागी उम्मीदवारों से संपर्क साधना शुरू कर दिया था। इस क्रम में चुनाव जीतने वाले पांचों बागियों से पार्टी नेताओं ने लगातार संपर्क साधे रखा। इसी दौरान दूसरे निर्दलीय विधायकों से भी बातचीत शुरू की गई।

उधर, चुनाव नतीजे से पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह खासे नाराज बताए जाते हैं। खास कर चुनाव के दौरान गुटबाजी से नुकसान के कारण नेतृत्व ने रिपोर्ट तलब की है। सूत्रों का कहना है कि सरकार गठन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सियासी माहौल शांत होने पर केंद्रीय नेतृत्व राज्य इकाई और सरकार में बड़ी सर्जरी करेगा।

 

नई दिल्ली। हरियाणा में बहुमत के आंकड़ों से दूर दिख रही बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। यह दावा वह निर्दलीय विधायकों की बदौलत करेगी। बीजेपी को हरियाणा में 40 सीटें मिलीं हैं, जबकि उसे सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की और जरूरत है। ऐसे में शुक्रवार सुबह बीजेपी को ​5 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन किया है। जिसमें गोपाल कांडा भी शामिल हैं। इतना ही नहीं अन्य दो निर्दलीय विधायक भी भाजपा को समर्थन का ऐलान कर सकते हैं। गुरुवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी। यानी अब बीजेपी के पास कुल 45 विधायकों का समर्थन हो गया है। वहीं, चुनाव में कांग्रेस की मजबूत स्थिति के संकेत के साथ ही पार्टी ने अपने बागी उम्मीदवारों से संपर्क साधना शुरू कर दिया था। इस क्रम में चुनाव जीतने वाले पांचों बागियों से पार्टी नेताओं ने लगातार संपर्क साधे रखा। इसी दौरान दूसरे निर्दलीय विधायकों से भी बातचीत शुरू की गई। उधर, चुनाव नतीजे से पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह खासे नाराज बताए जाते हैं। खास कर चुनाव के दौरान गुटबाजी से नुकसान के कारण नेतृत्व ने रिपोर्ट तलब की है। सूत्रों का कहना है कि सरकार गठन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सियासी माहौल शांत होने पर केंद्रीय नेतृत्व राज्य इकाई और सरकार में बड़ी सर्जरी करेगा।