1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना कोवैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हो गए हरियाणा सरकार के मंत्री

कोरोना कोवैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हो गए हरियाणा सरकार के मंत्री

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना की वैक्सीन ट्रायल पर है। जल्द ही यह बाजार में उपलब्ध हो जायेगी। पीएम मोदी भी इसको लेकर संकेत दे चुके हैं। वहीं, इस बीच हरियाणा के मंत्री अनिल विज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है। सबसे बड़ी बात ये है कि उन्हें नवंबर में ही कोरोना के देसी टीके कोवैक्सीन के ट्रायल के दौरान टीका लगाया गया था। बता दें कि, अनिल विज कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

उनको अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल के वीआईपी वार्ड में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने उनके संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट कराने का निवेदन भी किया है। विज के भाई राजेन्द्र विज सहित परिवार के सदस्य पहले कोरोना संक्रमित हुए थे। यह देश का पहला ऐसा केस है जिसमें टीका लगने के बाद व्यक्ति संक्रमित हुआ है।

बता दें कि, अनिल विज को कोरोना महामारी से बचाव के लिए भारत बायोटेक द्वारा निर्मित टीके कोवैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान 20 नवंबर को अंबाला के एक सरकारी अस्पताल में कोवैक्सीन की खुराक दी गई थी। भाजपा के 67 वर्षीय वरिष्ठ नेता अनिल विज ने स्वेच्छा से सबसे पहले कोवैक्सीन टीका लगवाने के लिए वॉलंटियर बनने की पेशकश की थी। कोवैक्सीन टीका स्वदेशी तौर पर विकसित किया जा रहा है। हालांकि, इसके बााद भी वह कोरेाना संक्रमित पाए गए हैं।

 

पढ़ें :- Punjab Election 2022: अकाली दल को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...