1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हरियाणा सरकार देगी सुशासन पुरस्कार

हरियाणा सरकार देगी सुशासन पुरस्कार

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने 25 दिसंबर, 2020 को सुशासन दिवस (जो कि हर साल भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के रूप में मनाया जाता है) के अवसर पर राज्य, जिला और विभागीय स्तर पर कर्मचारियों और अधिकारियों, जिन्होंने सुशासन के लिए सरहानीय व नई पद्धति के कार्य किए हों, को पुरस्कार देने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

इस पुरस्कार के लिए विचार की अवधि 2019- 2020 होगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि यह पुरस्कार तीन श्रेणियों- सामाजिक क्षेत्र, आर्थिक क्षेत्र और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में दिए जाएंगें। इन पुरस्कारों के लिए काम की सूची, छंटनी और मूल्याकंन का काम प्रतिष्ठित बाहरी संस्थानों अर्थात विश्वविद्यालयों, आईआईएम और आईआईटी के माध्यम से किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने सभी प्रशासनिक सचिवों से इस विषय के संबंध में सुझाव मांगें हैं जिससे ऐसे सुशासन पुरस्कार की स्थापना की जाए। यह सुझाव 4 दिसंबर, 2020 तक ईमेल admnreformshry@gmail.comपर भेज सकते हैं।

 

पढ़ें :- Uttrakhand Assembly Elections 2022 : BJP को लग सकता है बड़ा झटका, हरक सिंह रावत की घर वापसी तय
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...