1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना संकट के बीच हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब हर दिन खुलेंगे बाजार, नहीं रहेगी बंदी

कोरोना संकट के बीच हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब हर दिन खुलेंगे बाजार, नहीं रहेगी बंदी

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। कोरोना संकट के बीच हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सप्ताह में शुरू हुए दो दिवसीय लॉकडाउन के आदेश को सरकार ने वापस ले लिया है। लिहाजा अब वहां पर कोई बंदी नहीं रहेगी। इसकी जानकारी हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने ट्वीट के जरिए दी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि’ केंद्र सरकार ने अनलॉक- 4 में प्रदेश सरकारों को लॉकडाउन करने का अधिकार नहीं दिया है। इसलिए हरियाणा सरकार का दिनांक 28 अगस्त सोमवार और मंगलवार को बाजार बंद रखने का आदेश वापस ले लिया गया है। अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा।

बता दें कि 28 अगस्त को जारी आदेश में हरियाणा सरकार ने सप्ताहांत के बजाय शुरू के दो दिन लॉकडाउन का निर्णय लिया था। शहरी क्षेत्रों में शनिवार, रविवार की जगह सोमवार और मंगलवार को दुकानें, शॉपिंग मॉल बंद करने थे। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों इसमें छूट दी गई थी। जरूरी सामान की आपूर्ति भी बाधित नहीं होगी।

वहीं, शनिवार और रविवार को दुकाने बंद रखने का व्यापारी विरोध कर रहे थे। कांग्रेस विधायकों ने भी इसके विरोध में आवाज बुलंद की थी। उन्होंने यह तर्क देकर विरोध जताया था कि दुकानों को बंद करने से अर्थव्यवस्था और खराब रहेगी। हालांकि, इन सबके बीच सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...