1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हरियाणाः खापों का ऐलान-किसान अपनी छतों से उतारेंगे बीजेपी और जेजेपी की झंडे

हरियाणाः खापों का ऐलान-किसान अपनी छतों से उतारेंगे बीजेपी और जेजेपी की झंडे

By शिव मौर्या 
Updated Date

Haryana Khapas Announce Farmers Will Remove Flags From Bjp And Jjp From Their Roofs

जिंद। नए कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गयी है। जिंद में खटकड़ टोल प्लाजा पर 17 खापों की ओर से आज महापंचायत बुलाई गयी। इस महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान पहुंचे और नए कृषि कानूनों का विरोध किया। इस दौरान महापंचायत में ऐलान किया गया कि किसान अपनी छतों से बीजेपी और जेजेपी के झंडों को उतारकर राष्ट्रीय ध्वज और भारतीय किसान यूनियन का झंडा लगाएंगे।

पढ़ें :- WTC Final : साउथैम्पटन में टीम इंडिया पहली पारी में 217 पर ऑल आउट, जैमिसन ने झटके पांच विकेट

जाट बहुल इलाके के खापों से जुड़े किसानों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और दुष्यंत चौटाला के जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेताओं के सामाजिक बहिष्कार का भी ऐलान किया। गौरतलब है कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे खाप के प्रमुख सतबीर पहलवान ने कहा है कि 7 फरवरी को टिकरी बॉर्डर तक पैदल मार्च का फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा, हमने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि अपने घरों से बीजेपी-जेजेपी के झंडे हटा देंगे और तिरंगा, बीकेयू का झंडा लगाएंगे। यह फैसला उन लोगों को जवाब देने के लिए लिया गया है जो इस जमीन पर राष्ट्रीय झंडे के प्रति हमारे प्यार को लेकर सवाल उठा रहे हैं। ये सवाल उन लोगों की ओर से पूछे जा रहे हैं जिनकी पीढ़ी ने कभी सीमाओं की रक्षा नहीं की।

 

पढ़ें :- खुशखबरी : देश में अब मुफ्त टीकाकरण, Co-Win पर पंजीकरण की अनिवार्य खत्म,न करें देर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X