हरियाणा : कल खट्टर लेंगे सीएम पद की शपथ, दो डिप्टी सीएम पद पर भी चर्चा!

manohar
हरियाणा : कल खट्टर लेंगे सीएम पद की शपथ, दो डिप्टी सीएम पद पर भी चर्चा!

चंडीगढ़। हरियाणा में कल मनोहर लाल खट्टर सीएम पद की शपथ लेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि वहां पर दो डिप्टी सीएम भी बनाये जायेंगे, जिसमें दुष्यंत चौटाला की पार्टी से एक और बीजेपी नेता अनिज बिज का नाम चर्चा में है। बता दें कि, बहुमत से दूर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन कर लिया है। जेजेपी से गठबंधन के बाद बीजेपी का सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है।

Haryana Khattar To Take Oath As Cm Tomorrow Two Deputy Cm Posts Will Also Be Discussed :

आज मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि आज ही नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है। केंद्रिय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री बीजेपी और उपमुख्यमंत्री जेजेपी से होगा।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, आज चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक है। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी महासचिव अरुण सिंह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे। बत दें कि, शुक्रवार अमित शाह ने कहा था कि, जनता ने दोनों दलों केा जनादेश किदया है। लिहाजा दोनों पार्टियों के नेताओं ने यह तय किया है कि वह मिलकर सरकार बनायेंगे।

उन्होंने कहा कि, हमारे गठबंधन को कई निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 सीटें जीती हैं, जबकि जेजेपी ने अपने 10 विधायकों का समर्थन दिया है। कुछ अन्य निर्दलीय विधायक भी बीजेपी को समर्थन कर रहे हैं। उधर, जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला शुक्रवार की दोपहर अपने पिता से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे थे, जिसके बाद में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगे की रणनीति का ‘मतलब-भर’ खुलासा किया।

चंडीगढ़। हरियाणा में कल मनोहर लाल खट्टर सीएम पद की शपथ लेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि वहां पर दो डिप्टी सीएम भी बनाये जायेंगे, जिसमें दुष्यंत चौटाला की पार्टी से एक और बीजेपी नेता अनिज बिज का नाम चर्चा में है। बता दें कि, बहुमत से दूर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन कर लिया है। जेजेपी से गठबंधन के बाद बीजेपी का सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। आज मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि आज ही नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है। केंद्रिय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री बीजेपी और उपमुख्यमंत्री जेजेपी से होगा। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, आज चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक है। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी महासचिव अरुण सिंह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे। बत दें कि, शुक्रवार अमित शाह ने कहा था कि, जनता ने दोनों दलों केा जनादेश किदया है। लिहाजा दोनों पार्टियों के नेताओं ने यह तय किया है कि वह मिलकर सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि, हमारे गठबंधन को कई निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 सीटें जीती हैं, जबकि जेजेपी ने अपने 10 विधायकों का समर्थन दिया है। कुछ अन्य निर्दलीय विधायक भी बीजेपी को समर्थन कर रहे हैं। उधर, जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला शुक्रवार की दोपहर अपने पिता से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे थे, जिसके बाद में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगे की रणनीति का 'मतलब-भर' खुलासा किया।