1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हरियाणा: 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शादी-अंतिम संस्कार में 11 लोगों की अनुमति

हरियाणा: 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शादी-अंतिम संस्कार में 11 लोगों की अनुमति

कोरोना की तेज रफ़्तार को रोकने के लिए राज्य सरकारें लॉकडाउन लगा रही है। हरियाणा में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।  राज्य सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और कड़े कदम उठाए गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Haryana Lockdown Extended Till May 17 11 People Allowed In Marriage Funeral

चंडीगढ़: कोरोना की तेज रफ़्तार को रोकने के लिए राज्य सरकारें लॉकडाउन लगा रही है। हरियाणा में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।  राज्य सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और कड़े कदम उठाए गए हैं। नए आदेश के मुताबिक अब प्रदेश में शादी और अंतिम संस्कार में सिर्फ 11 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी।

पढ़ें :- वैक्सीन की किल्लत के कारण टीकाकरण अभियान पड़ सकता है धीमा, राज्यों ने जताई चिंता

इसके अलावा खुले में शादी समारोह पर पूर्ण रोक होगी सिर्फ घर या फिर कोर्ट में ही शादी करने की अनुमति होगी। बारात निकालने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में 10 से 17 मई तक ‘सुरक्षित हरियाणा अभियान’ चलाया जाएगा। इसको लेकर कड़े नियम लागू किए हैं। उन्होंने लोगों से घर में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा, लोगों से अपील है कि वे घर में रहें। यदि जरूरी ना हो तो घर से बाहर न निकलें।

मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सोमवार से 17 मई तक लागू रहने वाले महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। पहले विवाह समारोह में इनडोर स्थानों में अधिकतम 30 लोगों और खुले स्थानों में अधिकतम 50 लोगों के एकत्रित होने की अनुमति थी। इसके साथ ही दाह संस्कार में भी 20 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी थी. अब इस संख्या को घटाकर 11 कर दिया है।

बता दें कि हरियाणा में पिछले 24 घंटे के दौरान 13,548 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 12,639 लोग महामारी से उबरे हैं। पिछले 24 घंटे में 151 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। हरियाणा में कोरोना के कुल मामले 6,15, 897 हो गए हैं। राज्य में एक्टिव केस की तादाद 1,16,867 तक पहुंच गई है।

पढ़ें :- देश में कोरोना वायरस के केस तेजी से हो रहे कम, 24 घंटे में 42 हजार संक्रमित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X