हरियाणा : हुड्डा विधायक दल के नेता नियुक्त, सोनिया गांधी ने लगाई मुहर

bhupinder singh hudda
हरियाणा : हुड्डा विधायक दल के नेता नियुक्त, सोनिया गांधी ने लगाई मुहर

नई दिल्ली। हरियाणा में विधायक दल का नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा को नियुक्त किया गया हे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इस फैसले पर मोहर लगा दी। पार्टी महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा कि विधायक दल की बैठक में नेता नियुक्त करने संबंधी निर्णय सोनिया गांधी पर छोड़ा गया था। जिसके बाद हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया।

Haryana Sonia Gandhi Appointed As Hooda Legislature Party Leader :

इस तरह हुड्डा अब हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। बता दें कि हरियाणा विधानसभा के लिए निर्वाचित कांग्रेस विधायकों की चंडीगढ़ में बैठक हुई। इसके बाद सीएलपी का नया नेता चुनने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया।

बताया जा रहा है कि सीएलपी की बैठक में विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी का नाम प्रस्तावित किया जिसके बाद काफी देर तक खींचतान चलने के बाद वोटिंग हुई। जिसके बाद 25 विधायकों ने हुड्डा का समर्थन किया जबकि छह विधायक किरण को सीएलपी नेता बनाने के पक्ष में थे।

नई दिल्ली। हरियाणा में विधायक दल का नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा को नियुक्त किया गया हे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इस फैसले पर मोहर लगा दी। पार्टी महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा कि विधायक दल की बैठक में नेता नियुक्त करने संबंधी निर्णय सोनिया गांधी पर छोड़ा गया था। जिसके बाद हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया। इस तरह हुड्डा अब हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। बता दें कि हरियाणा विधानसभा के लिए निर्वाचित कांग्रेस विधायकों की चंडीगढ़ में बैठक हुई। इसके बाद सीएलपी का नया नेता चुनने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया। बताया जा रहा है कि सीएलपी की बैठक में विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी का नाम प्रस्तावित किया जिसके बाद काफी देर तक खींचतान चलने के बाद वोटिंग हुई। जिसके बाद 25 विधायकों ने हुड्डा का समर्थन किया जबकि छह विधायक किरण को सीएलपी नेता बनाने के पक्ष में थे।