1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. क्या लव जिहाद का गढ़ बन गया है उत्तर प्रदेश…?

क्या लव जिहाद का गढ़ बन गया है उत्तर प्रदेश…?

Has Uttar Pradesh Become A Stronghold Of Love Jihad

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कानपुर: उत्तर प्रदेश का कानपुर लव जिहाद का गढ़ बन चुका है. प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी यहां से लव जिहाद के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. एक के बाद एक चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं जिनकी वारदात भी रोंगटे खड़े करने वाली है. इस लव जिहाद के सेंटर की पोल तब खुली थी जब शालिनी यादव नाम की एक हिंदू युवती अचानक से गायब हो गई और कुछ दिन बाद पता चला कि वो जूही लाल कालोनी के मोहम्मद फैसल से निकाह करके फिजा फातिमा बन गई.

पढ़ें :- फिर शर्मसार हुई यूपी, सीतापुर में महिला से गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में आग लगाई, आरोपी बाप-बेटा गिरफ्तार

इस घटना के बाद तो जूही लाल कालोनी में रहने वाले मुस्लिम युवकों की ओर से लव जिहाद की घटना को अंजाम देने वाली खबरों की लाइन लग गई. जिसके बाद इन मामलों की जांच करने के लिए SIT का गठन हुआ. और SIT की जांच में भी चौंकाने वाले खुलासे सामने आने लगे. पाकिस्तानी कनेक्शन से लेकर कट्टरपंथी संगठन PFI और सिमी के हाथ होने की भी खबरें सामने आ चुकी है. अकेले कानपुर से ही लगभग दो दर्जन लव जिहाद के मामले सामने आए हैं.

इसी बीच कानपुर से लव-जिहाद का एक और मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके घर रह रही उसकी भतीजी को हुसैन नाम का एक मुस्लिम युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया है. शियकात में ये भी बात सामने आई है कि युवती घर से लाखों के जेवर और एफडी लेकर भागी है. घटना फीलखाना के लाठीमोहाल की है. युवती लाखों के जेवर और एफडी लेकर भागी है.

युवती का पता न चलने पर परिजनों ने थाने में उन्नाव शुक्लागंज के एक मुस्लिम युवक पर उसे बहलाकर भगाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. युवती के चाचा का कहना है कि नौ साल पहले मकान गिरने से उसके बड़े भाई, भाभी और छोटी भतीजी की मौत हो गई थी. जबकि बड़ी भतीजी बच गई थी और वो उसका पालन-पोषण वही कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक पिछले महीने ही युवती 18 साल की हो गई थी. घर पर शुक्लागंज मनोहरनगर निवासी हुसैन का आना जाना था. बुधवार दोपहर युवती अचानक लापता हो गई.

युवती घर से हार, झुमकी सहित डेढ़ लाख रुपए के जेवरात और आर्थिक सहायता के रूप में मिली तीन लाख रुपए की एफडी लेकर गायब हो गई. जिस तरह से लड़की जेवर और एफडी ले गई, उससे परिवार वालों को उसके साथ अनहोनी की आशंका सता रही है. क्यों कि लव जिहाद के जितने भी केस सामने आए हैं उसमें अधिकर केस ऐसे ही हैं जिसमें लड़कियां घर से भारी भरकम रकम और गहने लेकर गायब हुई हैं. और ऐसी भी खबरे सामने आई हैं कि जो मुस्लिम युवक हिंदू लड़की को भगाकर ले गया कुछ दिन बाद ही उस मुस्लिम युवक ने पैसे और गहने अपने कब्जे में लेकर युवती को या तो धर्मपरिवर्तन कराराकर छोड़ दिया या फिर उसे मार दिया.

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...