हेट क्राइम के मामले में नंबर 1 पर है UP, एमनेस्टी रिपोर्ट में सामने आई पूरी लिस्ट

hate crime,एमनेस्टी इंटरनेशल की रिपोर्ट,हेट क्राइम
हेट क्राइम के मामले में नंबर 1 पर है UP, एमनेस्टी रिपोर्ट में सामने आई पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। पूरे भारत में चल रहे सांप्रदायिक तनावों, मॉब लिंचिंग और बढ़ हेट क्राइम पर रोकथाम करने की तमाम कोशिशों के बीच अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में सामने आया कि उत्तर प्रदेश को हेट क्राइम की लिस्ट में नंबर वन स्थान पर है वहीं गुजरात दूसरे नंबर पर है। रिपोर्ट में दी गयी लिस्ट के मुताबिक भारत में साल 2018 के पहले 6 महीनों में 100 हेट क्राइम दर्ज किए गए जो ज्यादातर शिकार दलित, आदिवासी, जातीय और धार्मिक रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के लोग और ट्रांसजेंडर बने हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, हेट क्राइम में अब तक कुल 18 घटनाओं के साथ यूपी पहले स्थान पर है। वहीं दूसरे नंबर पर 13 घटनाओं के साथ गुजरात दूसरे नंबर पर है जबकि 8 घटनाओं के साथ राजस्थान तीसरे नंबर पर है। वहीं 7-7 घटनाओं के साथ तमिलनाडु और बिहार चौथे नंबर पर है।हापुड़ में मॉब लिंचिंग मामले की जांच के दौरान यह रिपोर्ट सामने आई।

{ यह भी पढ़ें:- पोखरण में एक और कामयाबी, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'हेलिना' का सफल परीक्षण }

नई दिल्ली। पूरे भारत में चल रहे सांप्रदायिक तनावों, मॉब लिंचिंग और बढ़ हेट क्राइम पर रोकथाम करने की तमाम कोशिशों के बीच अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में सामने आया कि उत्तर प्रदेश को हेट क्राइम की लिस्ट में नंबर वन स्थान पर है वहीं गुजरात दूसरे नंबर पर है। रिपोर्ट में दी गयी लिस्ट के मुताबिक भारत में साल 2018 के पहले 6 महीनों में 100 हेट क्राइम दर्ज किए गए…
Loading...