1. हिन्दी समाचार
  2. हेट स्पीच: फेसबुक ने BJP नेता टी राजा के अकाउंट को किया प्रतिबंध, इंस्टाग्राम पर भी लगाया बैन

हेट स्पीच: फेसबुक ने BJP नेता टी राजा के अकाउंट को किया प्रतिबंध, इंस्टाग्राम पर भी लगाया बैन

Hate Speech Facebook Banned Bjp Leader T Rajas Account Also Banned Instagram

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। फेसबुक पर हेट स्पीच को लेकर इस समय भारत की राजनी​ति में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार पर इस मुद्दे को लेकर हमला बोल रही है। इस बीच गुरुवार को फेसबुक ने बीजेपी नेता टी राजा हिंस को हिंसा और नफरत को बढ़ाव देने वाली सामग्री को लेकर बनाई गई अपनी नीति का उल्लंघन करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म और इंस्टाग्राम से प्रतिबंधित कर दिया।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

बता दें कि, हेट स्पीच को लेकर भारत में राजनीति वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक खबर से हुई थी। इस खबर में कहा गया था कि फेसबुक बीजेपी की नीतियों का समर्थन कर रही है और उसकी पार्टी के नेता टी राजा सिंह के भड़काऊ बयानों को अपने प्लेटफॉर्म से नहीं हटा रही है।

वहीं, इस खबर का हवाल देकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने बीजेपी पर हमला किया था। फेसबुक की प्रवक्ता ने एक ईमेल के जरिए दिए अपने बयान में कहा, हमने राजा सिंह को हमारी नीति का उल्लंघन करने के लिए फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया है।

हमारी नीति, फेसबुक के माध्यम से हिंसा को बढ़ावा देने, हिंसा करने या हमारे मंच पर मौजूदगी से नफरत फैलाने पर रोक लगाती है। बयान में कहा गया, संभावित उल्लंघनकर्ताओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया व्यापक है और इस प्रक्रिया पर काम करते हुए हमने फेसबुक से राजा सिंह के अकाउंट को हटा दिया है।

 

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...