1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस केस: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में होगी सुनवाई, लखनऊ पहुंचा पीड़ित परिवार

हाथरस केस: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में होगी सुनवाई, लखनऊ पहुंचा पीड़ित परिवार

Hathras Case Hearing To Be Held In Lucknow Bench Of High Court Victim Family Reached Lucknow

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में आज हाथरस केस की सुनवाई होगी। इस मामले का कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था। इस सुनवाई के दौरान केस के पीड़ित परिवार भी इसमें शामिल होंगे, जो कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ पहुंच चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की आज सुनवाई होनी है। हाथरस केस की सुनवाई को लेकर हाईकोर्ट परिसर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पढ़ें :- बीमार मां से मिलने के लिए पत्रकार सिद्दीक कप्पन को मिली 5 दिन की अंतरिम जमानत, मीडिया से बातचीत करने पर रोक

हाईकोर्ट के बाहर गेट नंबर छह पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गयी है। यहां पर पीएसी के साथ ही सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। सर्विस लेन बंद कर दी गई है, सिर्फ कोर्ट में आने वाले लोगों को ही अनुमति दी जा रही है। मामला कोर्ट ‘गरिमापूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार के अधिकार’ टाइटिल के तहत जस्टिस पंकज मित्तल व जस्टिस राजन रॉय की बेंच के समक्ष सूचीबद्ध किया गया है।

एक अक्टूबर को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था, जिलाधिकारी हाथरस और पुलिस अधीक्षक हाथरस को तलब किया था। न्यायालय ने मृतका के मां-पिता, भाई व बहन को भी हाजिर होने को कहा था। बता दें कि, पीड़ित परिवार सुबह हाथरसे से चला था। बताया जा रहा है कि वह इस समय लखनऊ आ चुका है।

 

पढ़ें :- इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश, 30 अप्रैल तक हो ग्राम पंचायत का चुनाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...