1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस केस: एसआईटी को मिला दस दिन का और समय, जांच अभी नहीं हुई है पूरी

हाथरस केस: एसआईटी को मिला दस दिन का और समय, जांच अभी नहीं हुई है पूरी

Hathras Case Sit Gets Ten More Days Investigation Is Not Complete Yet

By शिव मौर्या 
Updated Date

हाथरस। हाथरस केस की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) को 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद एसआईटी को अपनी रिपोर्ट देने के लिए 10 दिन का समय और दिया गया है। बता दें कि, हाथरस केस के बाद मामले की जांच के लिए यूपी सरकर ने एसआईटी का गठन किया था।

पढ़ें :- हाथरस केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: इलाहाबाद HC की निगरानी में CBI करेगी जांच, अभी ट्रांसफर नहीं होगा ट्रायल

एसआईटी को जांच के लिए सात दिन का समय दिया गया था, जिसकी मियाद आज पूरी हो रही है। एसआईटी टीम ने जांच के लिए और 10 दिन का समय मांगा था, जिसे यूपी सरकार ने मंजूरी दे दी है। हाथरस केस की जांच के लिए सचिव गृह भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में बनाई गई एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली थी।

एसआईटी अपनी रिपोर्ट शासन को अपनी रिपोर्ट आज सौंपनी थी। भगवान स्वरूप के अलावा एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश द्वितीय और एसपी पूनम बतौर सदस्य शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि एसआईटी ने अपनी पड़ताल के दौरान 100 से अधिक लोगों के बयान कलमबंद किए। इसमें पीड़िता के परिवार के अलावा अभियुक्तों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के बयान भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि, एसआईटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दो दिन बाद ही दे दी थी जिसके आधार पर हाथरस के एसपी और पुलिस उपाधीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। इसके अलावा पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश भी की जा चुकी है। इस पूरे मामले में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अलग सुनवाई शुरू हो गई है।

 

पढ़ें :- हाथरस केस: घटनास्थल का सीबीआई की टीम ने किया निरीक्षण, निलंबित पुलिसकर्मियों से हुई पूछताछ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...