1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस केस: एसआईटी को मिला दस दिन का और समय, जांच अभी नहीं हुई है पूरी

हाथरस केस: एसआईटी को मिला दस दिन का और समय, जांच अभी नहीं हुई है पूरी

By शिव मौर्या 
Updated Date

हाथरस। हाथरस केस की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) को 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद एसआईटी को अपनी रिपोर्ट देने के लिए 10 दिन का समय और दिया गया है। बता दें कि, हाथरस केस के बाद मामले की जांच के लिए यूपी सरकर ने एसआईटी का गठन किया था।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

एसआईटी को जांच के लिए सात दिन का समय दिया गया था, जिसकी मियाद आज पूरी हो रही है। एसआईटी टीम ने जांच के लिए और 10 दिन का समय मांगा था, जिसे यूपी सरकार ने मंजूरी दे दी है। हाथरस केस की जांच के लिए सचिव गृह भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में बनाई गई एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली थी।

एसआईटी अपनी रिपोर्ट शासन को अपनी रिपोर्ट आज सौंपनी थी। भगवान स्वरूप के अलावा एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश द्वितीय और एसपी पूनम बतौर सदस्य शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि एसआईटी ने अपनी पड़ताल के दौरान 100 से अधिक लोगों के बयान कलमबंद किए। इसमें पीड़िता के परिवार के अलावा अभियुक्तों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के बयान भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि, एसआईटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दो दिन बाद ही दे दी थी जिसके आधार पर हाथरस के एसपी और पुलिस उपाधीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। इसके अलावा पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश भी की जा चुकी है। इस पूरे मामले में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अलग सुनवाई शुरू हो गई है।

 

पढ़ें :- CBI का चाइल्ड पोर्न के खिलाफ 'ऑपरेशन मेघचक्र', 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...