1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस केस: यूपी सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, पीड़ित परिवार और गवाहों को दी जा रही है तीन-स्तरीय सुरक्षा

हाथरस केस: यूपी सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, पीड़ित परिवार और गवाहों को दी जा रही है तीन-स्तरीय सुरक्षा

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। हाथरस केस के मामले में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा है कि, पीड़ित और गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, तीन स्तीरय सुरक्षा प्रदान की गई है। साथ ही, अदालत को सीबीआई को निर्देश देने के लिए कहा है कि वह राज्य सरकार को जांच पर पाक्षिक स्टेटस रिपोर्ट दे। जिससे यह सुप्रीम कोर्ट के समक्ष यूपी डीजीपी द्वारा दायर किया जा सके।

पढ़ें :- Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी क्यों है ज्यादा मजबूत? जानिए

बता दें कि, हाथरस के चंदपा कोतवाली क्षेत्र में 14 सितंबर को एक युवती के साथ दरिंदगी की गयी थी। इस घटना में पीड़िता के जीभ में चोट लगी थी, रीढ की हड्डी टूटी थी। 15 सितंबर सुबह 11 बजे उसे हाथरस के जिला अस्पताल लाया गया, जहां से अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। 22 सितंबर तक सामान्य तरीके से बिटिया का इलाज होता रहा, जबकि उसकी हालत काफी गंभीर थी।

23 सितंबर को बिटिया को वेंटिलेटर मिला। गंभीर हालत को देखते हुए 28 सितंबर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़िता के भाई की तहरीर पर चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। बता दें कि, इस मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है।

 

पढ़ें :- मलेशिया जाने वाली फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना से मचा हड़कंप, जांच के बाद विमान ने भरी उड़ान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...