1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस केस: यूपी सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, पीड़ित परिवार और गवाहों को दी जा रही है तीन-स्तरीय सुरक्षा

हाथरस केस: यूपी सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, पीड़ित परिवार और गवाहों को दी जा रही है तीन-स्तरीय सुरक्षा

Hathras Case Up Governments Affidavit In Supreme Court Three Tier Security Is Being Given To The Victims Family And Witnesses

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। हाथरस केस के मामले में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा है कि, पीड़ित और गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, तीन स्तीरय सुरक्षा प्रदान की गई है। साथ ही, अदालत को सीबीआई को निर्देश देने के लिए कहा है कि वह राज्य सरकार को जांच पर पाक्षिक स्टेटस रिपोर्ट दे। जिससे यह सुप्रीम कोर्ट के समक्ष यूपी डीजीपी द्वारा दायर किया जा सके।

पढ़ें :- उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत को SC से राहत, CBI जांच के आदेश पर रोक

बता दें कि, हाथरस के चंदपा कोतवाली क्षेत्र में 14 सितंबर को एक युवती के साथ दरिंदगी की गयी थी। इस घटना में पीड़िता के जीभ में चोट लगी थी, रीढ की हड्डी टूटी थी। 15 सितंबर सुबह 11 बजे उसे हाथरस के जिला अस्पताल लाया गया, जहां से अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। 22 सितंबर तक सामान्य तरीके से बिटिया का इलाज होता रहा, जबकि उसकी हालत काफी गंभीर थी।

23 सितंबर को बिटिया को वेंटिलेटर मिला। गंभीर हालत को देखते हुए 28 सितंबर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़िता के भाई की तहरीर पर चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। बता दें कि, इस मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है।

 

पढ़ें :- हाथरस केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: इलाहाबाद HC की निगरानी में CBI करेगी जांच, अभी ट्रांसफर नहीं होगा ट्रायल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...