1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस दरिंदगी: ​दिल्ली में महिला कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन, दोषियों को सजा दिलाने की मांग

हाथरस दरिंदगी: ​दिल्ली में महिला कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन, दोषियों को सजा दिलाने की मांग

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप ​की शिकार पीड़िता की जान चली गई है। इस दर्दनाक घटना से पूरे देशभर में आक्रोश फैल रहा है। घटना के विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गया है। कांग्रेस ने मंगलवार को दोषियों को सजा दिलाने के लिए प्रदर्शन किया। दिल्ली महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विजय चौक के पास प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की।

पढ़ें :- NCB ने भारतीय नौसेना के साथ मिलकर की बड़ी कार्रवाई, ईरानी नाव से हेरोइन की बड़ी खेप की बरामद

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई महिला प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, साथ ही दिल्ली महिला प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्ष अमृता धवन को भी गाड़ी में बैठाकर ले गए। साथ ही कई अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा कि हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी  है।

महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं। आपको बता दें कि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि अन्य कई विपक्षी दलों और सोशल मीडिया पर लोगों ने भी योगी सरकार की आलोचना की. और इस मामले को दबाने का आरोप लगाया।

 

पढ़ें :- Rupee vs Dollar: डॉलर के आगे रुपया फिर धड़ाम, अब तक के निचले स्तर 81.94 रुपये पर पहुंचा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...