रहस्य: Haunted House कहते हैं लोग, ये है वीरान पड़ी इमारत का सच

Haunted House In Mainpuri

दुनिया में कई ऐसे रहस्य हैं, जिनसे अभी तक पर्दा नहीं उठ सका है। हम बात कर रहे हैं उन परालौकिक शक्तियों की जिन्हे विज्ञान नहीं मानता, लेकिन आम लोगों में हमेशा इन बातों को लेकर अजब-गज़ब चर्चायें होती रहती हैं। कुछ घटनायें ऐसी भी रही हैं, जो अपने आप में रहस्य बनकर रह गयी हैं। लोग उन्हे भूत-प्रेत या काले साये का नाम देकर लोगों में डर पैदा कर देते हैं। आज हम बात कर रहे हैं यूपी के मैनपुरी जिले की, जहां की एक वीरान पड़ी इमारत को भूतों का अड्डा बताया जाता है और लोग वहां जाने से गुरेज करते हैं।


अंग्रेजों के शासन में बनी थी इमारत—

बताया जाता है कि इस इमारत को अंग्रेजों के शासन काल में बनाया गया था। मैनपुरी शहर से 2 किलोमीटर की दूरी पर बनी ये इमारत बीते 50 सालों से खाली पड़ी हैं, पहले यहां एक गोदाम हुआ करता था, लेकिन अब यह इमारत ढह चुकी है और लोग यहां शाम ढलने के बाद जाने से बचते हैं। इस इलाके के आस-पास मौजूद रहने वाले लोगों का कहना है कि यहां भूत और काले साये का डेरा है। स्थानीय लोगों की माने तो रात में यहां अजीबो-गरीब हरकतें होती नजर आती हैं।


हकीकत कुछ और ही है—

पड़ताल में इस बात का खुलासा हुआ कि इसे जान-बूझ कर भुतिया इमारत बना दिया गया है, जबकि सच्चाई इससे इतर है। भूतों का वहम फैलाकर इसे अपराधियों का अड्डा बना दिया गया है, इस अफवाह की वजह से आम लोग इस इलाके से दूरी बनाए रखते हैं। यही नहीं इस इमारत को शराबियों और जुआरियों ने अपना अड्डा बना लिया है। स्थानीय प्रशासन भी मामले को अभी संज्ञान में नहीं ले पाया है।


दुनिया में कई ऐसे रहस्य हैं, जिनसे अभी तक पर्दा नहीं उठ सका है। हम बात कर रहे हैं उन परालौकिक शक्तियों की जिन्हे विज्ञान नहीं मानता, लेकिन आम लोगों में हमेशा इन बातों को लेकर अजब-गज़ब चर्चायें होती रहती हैं। कुछ घटनायें ऐसी भी रही हैं, जो अपने आप में रहस्य बनकर रह गयी हैं। लोग उन्हे भूत-प्रेत या काले साये का नाम देकर लोगों में डर पैदा कर देते हैं। आज हम बात कर रहे हैं यूपी के…