एयर होस्टेज की गिरफ्तारी के बाद हवाला कारोबारी तक पहुंची जांच एजेंसी

Air-Hostess-arrested
डॉलर के साथ एयर होस्टेज की गिरफ्तारी के बाद हवाला कारोबारी तक पहुंची जांच एजेंसी

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट से हॉगकांग के लिए सोमवार की सुबह उड़ान भरने जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट डीआरआई (डॉयरेक्टरेट आॅफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस) द्वारा की गई छापेमारी में एयर होस्टेज के सामान से बरामद हुए 3.2 करोड़ कीमत के डॉलरों ने बड़े हवाला नेटवर्क का पर्दाफाश कर दिया है। डीआरआई ने एयर होस्टेज की निशानदेही पर दिल्ली के विवेक बिहार इलाके से अमित मल्होत्रा नामक एक हवाला आॅपरेटर को हिरासत में लिया है। जिसके ठिकाने से 1600 डॉलर और करीब 3 लाख रुपए नगद बरामद हुए है।

डीआरआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक गैरकानूनी तरीके से विदेशी मुद्रा को विदेश ले जाने की कोशिश कर रही एयर होस्टेज को मंगलवार की शाम को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। वहीं हवाला आॅपरेटर अमित को हिरासत में लेकर पूछ ताछ की जा रही है।

{ यह भी पढ़ें:- जेट एयरवेज के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, अहमदाबाद में हुई इमरजेंसी लैंडिंग }

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारी मात्रा में डॉलर के साथ गिरफ्तार हुई जेट एयरवेज की एयर होस्टेज की पहचान 25 वर्षीय देवशी कुलश्रेष्ठ के रूप में हुई है। देवशी ने एक साल पहले ही प्रेम विवाह किया था। उसके ससुर एक रिटायर्ड आर्मी अफसर है जबकि पिता भारतीय जीवन बीमा निगम के बड़े अधिकारी हैं।

देवाशी ने डीआरआई की पूछताछ में पूर्व में सात बार हवाला की रकम विदेश पहुंचाने की बात स्वीकार ​की है। हवाला कारोबार में अपनी संलिप्तता के विषय में बताते हुए उसने खुलासा किया है कि कुछ महीने पहले ही फ्लाइट में उसकी मुलाकात अमित मल्होत्रा नामक व्यक्ति से हुई थी। जिसने उसे हवाला मनी कैरियर बनाया था। पिछले दो महीनों में उसने 10 लाख डॉलर विदेश पहुंचाने की बात कुबूल की है। जिसके बादले में उसे कुल रकम का आधा हिस्सा कमीशन के रूप में मिला है।

{ यह भी पढ़ें:- बर्थडे पार्टी में रात भर चली शराब, सड़क किनारे मिली एयरहोस्टेस की न्यूड डेड बॉडी }

जेट एयरवेज ने अपनी महिला कर्मचारी के हवाला रैकेट में संलिप्त होने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि वह जांच एजेंसी की रिपोर्ट आने बाद ही अपनी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट से हॉगकांग के लिए सोमवार की सुबह उड़ान भरने जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट डीआरआई (डॉयरेक्टरेट आॅफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस) द्वारा की गई छापेमारी में एयर होस्टेज के सामान से बरामद हुए 3.2 करोड़ कीमत के डॉलरों ने बड़े हवाला नेटवर्क का पर्दाफाश कर दिया है। डीआरआई ने एयर होस्टेज की निशानदेही पर दिल्ली के विवेक बिहार इलाके से अमित मल्होत्रा नामक एक हवाला आॅपरेटर को हिरासत में लिया है। जिसके ठिकाने से 1600 डॉलर और…
Loading...