1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने 229 सरकारी चिकित्सकों की सेवा समाप्त की, जानिये क्या रहा कारण

उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने 229 सरकारी चिकित्सकों की सेवा समाप्त की, जानिये क्या रहा कारण

उत्तर प्रदेश में स्वास्थय विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भर्ती किये गये 1009 एल-2 ग्रेड के चिकित्सको में से 229 चिकित्सको की सेवाओ को समाप्त कर दिया है। इन चिकित्सको का चयन वर्ष 2020-21 में किया गया था।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में स्वास्थय विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भर्ती किये गये 1009 एल-2 ग्रेड के चिकित्सको में से 229 चिकित्सको की सेवाओ को समाप्त कर दिया है। इन चिकित्सको का चयन वर्ष 2020-21 में किया गया था। चयन के बाद इन चिकित्सकों ने न्युक्ति पत्र लेने के बाद भी कार्यभार नही संभाला था। जिसके बाद विभाग की ओर अब इन चिकित्सको की न्युक्ति पर फैसला लिया गया है।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा

यूपी न्यूज, उत्तर प्रदेश, यूपी स्वस्थय विभाग, सेवा समाप्त, सरकारी चिकित्सक, सरकारी अस्पताल,

उत्तर प्रदेश में स्वास्थय विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भर्ती किये गये 1009 एल-2 ग्रेड के चिकित्सको में से 229 चिकित्सको की सेवाओ को समाप्त कर दिया है। इन चिकित्सको का चयल वर्ष 2020-21 में किया गया था। चयन के बाद इन चिकित्सकों ने न्युक्ति पत्र लेने के बाद भी कार्यभार नही संभाला था। जिसके बाद विभाग की ओर अब इन चिकित्सको की न्युक्ति पर फैसला लिया गया है।

काउंसलिंग के बाद भी नही ली अस्पतालो में तैनाती
स्वास्थय विभाग ने वर्ष 2020-21 में 1009 चिकित्सको का चयन किया था। चयनीत होने के बाद इन सभी चिकित्सकों ने न्युक्ति पत्र लिया और काउंसलिंग के बाद बहुत से चिकित्सको ने तैनाती ले ली थी, मगर कुछ ऐसे चिकित्सक थे जिन्होने न्युक्ति पत्र लेने के बाद भी अपना कार्यभार नही संभाला और लगातार अपनी ड्यूटी से गायब चल रहे थे। इस पर स्वस्थय विभाग की ओर से अपनी ड्यूटी से लंबे समय से गायब चल रहे 229 चिकित्सको की सेवा समाप्त कर दी है। अब इन पदो को रिक्त मानकर फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरु कराई जायेगी।

पिछले छह माह से नही गये ड्यूटी पर
नियुक्ति पत्र लेने के बाद बहुत से चिकित्सकों ने अपना कार्यभार संभाल लिया था। छह माह बाद विभाग की कार्मिक शाखा ने सभी चयनीत चिकित्सकों की जानकारी जुटाई। जानकारी में पता चला कि 1009 में से 229 ऐसे चिकित्सक है, जिन्होने लंबा समय बीत जाने के बाद भी अपना कार्यभार नही संभाला है और विभाग को इस बारे में कोई जानकारी भी नही दी गई। ऐसे में विभाग ने कार्रवाई करते हुए 229 चिकित्सको के नियुक्ति आदेश को निरस्त कर दिया है। विभाग के अधिकारियो ने संबंधित चिकित्सको की सूची को लोक सेवा आयोग के सचिव और संबंधित जिलो के मुख्य चिकित्सा अधिकारियो को भेज दी है।

पढ़ें :- UP News: जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये अहम निर्देश

रिपोर्ट- सचिन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...