1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. स्वास्थ्य मंत्री मांडविया बोले- देशहित में रद्द की जाए ‘Bharat Jodo Yatra’, तो कांग्रेस बोली-डर गई बीजेपी

स्वास्थ्य मंत्री मांडविया बोले- देशहित में रद्द की जाए ‘Bharat Jodo Yatra’, तो कांग्रेस बोली-डर गई बीजेपी

पूरी दुनिया में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रद्द करने की मांग की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रद्द करने की मांग की है। मांडविया ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  में कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का सख्ती से पालन किया जाए, अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं हो, भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को देशहित में स्थगित किया जाए।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को लिखे पत्र में कहा कि राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines) का सख्ती से पालन हो, मास्क और सेनीटाइजर का इस्तेमाल कराया जाए। यात्रा में सिर्फ वैक्सीनेटिड लोग ही हिस्सा लें, यह सुनिश्चित किया जाए। यात्रा में जुड़ने से पूर्व और बाद में यात्रियों को आइसोलेट किया जाए।

मांडविया ने आगे लिखा कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पालन करना संभव नहीं है, तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी (Public Health Emergency) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोरोना महामारी (Corona epidemic) से देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  को देशहित में स्थगित किए जाने का अनुरोध है।

राजस्थान के सांसदों ने उठाया था मुद्दा

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

बता दें कि राजस्थान के सांसद पीपी चौधरी, निहाल चंद, देवजी पटेल ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya)  को पत्र लिखकर भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  से फैल रही कोरोना महामारी के संबंध में चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने लिखा था कि देश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। इसके साथ ही राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  चल रही है।

इसमें देश के विभिन्न राज्यों के लोग हिस्सा ले रहे हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के चलते राजस्थान में कोरोना के फैलने का खतरा बना हुआ है। यात्रा में शामिल होने वाले यात्रियों में कोरोना के लक्षण भी दिख रहे हैं। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ( CM Sukhwinder Singh Sukhu) भी यात्रा से वापस लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। ऐसे में इसे लेकर सचेत होने की जरूरत है।

यात्रा से बौखलाई मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) से मोदी सरकार (Modi Govt) बौखलाई हुई है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है। उन्होंने पूछा कि क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...