HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. स्वास्थ्य मंत्री ने तेजस्वी के आवास में बने कोविड सेंटर में उपचार के लिए किया मना, कहा-कोविड-19 के नियमों का करें पालन

स्वास्थ्य मंत्री ने तेजस्वी के आवास में बने कोविड सेंटर में उपचार के लिए किया मना, कहा-कोविड-19 के नियमों का करें पालन

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने सरकारी आवास को कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया है। वहीं, तेजस्वी के इस कदम को लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गयी है। वहीं, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने नेता प्रतिपक्ष के इस कदम को नाकार दिया है। इसके साथ ही कोविड का इलाज करने को खारिज कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने सरकारी आवास को कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया है। वहीं, तेजस्वी के इस कदम को लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गयी है। वहीं, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने नेता प्रतिपक्ष के इस कदम को नाकार दिया है। इसके साथ ही कोविड का इलाज करने को खारिज कर दिया है।

पढ़ें :- पिता की हत्या के बाद आया VIP पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी का बयान, कहीं ये बातें

उन्होंने कहा कि प्रस्ताावित आवासी परिसर पूर्णत: आवासीय क्षेत्र में स्थित है। उनका कहना है कि, सरकार के पास पर्याप्त संख्या में खाली ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध हैं जहां रोगियों का इलाज किया जा सकता है। बेड की संख्या बढ़ाने के लिए सरकार काम कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को कोविड प्रोटोकॉल के नियमों को पालन करने की सलाह दी है। नेता प्रतिपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में स्वास्थ्य विभाग का हवाला दिए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब भेजा है। पांच पन्ने के पत्र में मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार तत्परता पूर्वक कार्रवाई कर रही है।

चिकित्सा क्षेत्र में आधारभूत संरचनाओं का विकास हो या जरूरी दवाइयों की व्यवस्था, जांच को लैब हो या संक्रमितों के इलाज हेतु ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था, सरकार ने सभी काम किये हैं। विशेषज्ञों की टीम गठित कर उपचार के लिए प्रोटोकोल तैयार किया गया है। होम आइसोलेशन के मरीजों को जिला नियंत्रण कक्ष से टेलीकंसल्टेशन की सुविधा दी जा रही है ।

 

पढ़ें :- प्रदेश में आतंकराज स्थापित हो चुका है...मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर बोले तेजस्वी यादव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...