1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. स्वास्थ्य मंत्री बोले-भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 28, एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की होगी जांच

स्वास्थ्य मंत्री बोले-भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 28, एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की होगी जांच

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। इस वायरस ने भारत में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। इस कारण भारत सरकार अलर्ट पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जानकारी दी है कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28 केस सामने आये हैं, जिनमें दिल्ली में एक केस भी शामिल हैं।

वहीं, 28 केस में तीन मरीज ठीक हो चुके हैं, जो कि केरल से ताल्लुक रखते हैं। अब विदेश से आने वाले हर किसी व्यक्ति की जांच की जाएगी, पहले सिर्फ 12 देशों को लेकर ये एडवाइजरी जारी थी। इस वायरस से निपटने की तैयारियां केंद्र और राज्य सरकार कर रही है।

बुधवार सुबह केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को ऐलान किया कि अभी तक 15 लैब थीं जहां पर कोरोना वायरस की जांच की जा रही है, अब सरकार की ओर से 19 लैब और बनाई जाएंगी। साथ ही हर्षवर्धन ने कहा कि देश के सभी अस्पतालों में अच्छी क्वॉलिटी के आइसोलेशन वॉर्ड तुरंत बनाने का आदेश दिया गया है।

हर्षवर्धन ने कहा कि यह आदेश पहले भी अस्पतालों को बताया गया था। जॉइंट सेक्रटरी लेवल के अधिकारी ने देश के कई अस्पतालों में विजिट किया है। उन्होंने अस्पतालों में बनी सुविधा का निरीक्षण भी किया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के अधिकारियों को इस बीमारी से बचने के तरीके बताए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...