स्वास्थ्य मंत्री बोले-देश में कोरोना से ठीक होने की दर हुई 63 प्रतिशत, नहीं हुआ सामुदायिक प्रसार

corona

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमितों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आकंड़ा आठ लाख के करीब पहुंच गया है। इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। देश में अब कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर करीब 63 प्रतिशत तक पहुंच गयी है। ऐसे में शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 63 प्रतिशत हो गई है।

Health Minister Said The Rate Of Recovery From Corona In The Country Was 63 Percent No Community Spread :

उन्होंने कहा कि इस स्तर तक भी हमारे यहां वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड—19 के मरीजों के ठीक होने की दर 63 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर केवल 2.72 प्रतिशत तक है। हम मामलों की संख्या के बारे में चिंतित नहीं हैं। हम कोरोना परीक्षण को तेज कर रहे हैं ताकि अधिकतम मामलों का पता लगाया जा सके और उनका इलाज किया जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने दावा कि हर रोज करीब 2.7 लाख परीक्षण किये जा रहे हैं। इतना बड़ा देश होने के बावजूद, हम कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार के चरण में नहीं पहुंचे हैं। हालांकि ऐसे बहुत कम मामले हैं जिनमें स्थानीय स्तर पर थोड़ा अधिक प्रसार हो सकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 26506 नए मामले सामने अए हैं, जबकि 475 लोगों की मौत हो गयी। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,93,802 हो गई है। जिनमें से 2,76,685 सक्रिय मामले हैं, 4,95,513 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमितों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आकंड़ा आठ लाख के करीब पहुंच गया है। इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। देश में अब कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर करीब 63 प्रतिशत तक पहुंच गयी है। ऐसे में शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 63 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा कि इस स्तर तक भी हमारे यहां वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड—19 के मरीजों के ठीक होने की दर 63 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर केवल 2.72 प्रतिशत तक है। हम मामलों की संख्या के बारे में चिंतित नहीं हैं। हम कोरोना परीक्षण को तेज कर रहे हैं ताकि अधिकतम मामलों का पता लगाया जा सके और उनका इलाज किया जा सके। स्वास्थ्य मंत्री ने दावा कि हर रोज करीब 2.7 लाख परीक्षण किये जा रहे हैं। इतना बड़ा देश होने के बावजूद, हम कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार के चरण में नहीं पहुंचे हैं। हालांकि ऐसे बहुत कम मामले हैं जिनमें स्थानीय स्तर पर थोड़ा अधिक प्रसार हो सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 26506 नए मामले सामने अए हैं, जबकि 475 लोगों की मौत हो गयी। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,93,802 हो गई है। जिनमें से 2,76,685 सक्रिय मामले हैं, 4,95,513 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है।