1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना को लेकर सरकार की तैयारी के बारे स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, क्रिसमस-न्यू ईयर में सतर्क रहने की सलाह

कोरोना को लेकर सरकार की तैयारी के बारे स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, क्रिसमस-न्यू ईयर में सतर्क रहने की सलाह

कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा में अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दुनिया में कोविड के मामले बढ़े हैं लेकिन भारत में मामले कम हो रहे हैं। साथ ही कहा कि, कोरोना संक्रमण के प्रबंधन में स्वास्थ्य विभाग काफी सक्रिय रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (corona infection) की ताजा स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने लोकसभा में अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दुनिया में कोविड के मामले बढ़े हैं लेकिन भारत में मामले कम हो रहे हैं। साथ ही कहा कि, कोरोना संक्रमण के प्रबंधन में स्वास्थ्य विभाग काफी सक्रिय रहा है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने कहा कि हम वैश्विक कोविड स्थिति पर नजर रख रहे हैं और इसके अनुसार ही आगे का कदम उठा रहे हैं। कोविड-19 के नए प्रकार की समय पर पहचान करने के लिए राज्यों को जीनोम-सीक्वेंसिंग बढ़ाने की सलाह दी जाती है। साथ ही आगमी त्योहारों को लेकर भी उन्होंने सर्तक रहने की बात कही।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने कहा कि, त्योहारी और नए साल के मौसम के मद्देनजर, राज्यों को सलाह दी जाती है कि वे एहतियाती खुराक के लिए जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना और सामाजिक दूरी बनाए रखना सुनिश्चित करें।

कोरोना के नए वैरिएंट पर नजर
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) ने कहा कि, कोरोना के बदलते वैरिएंट से जो भी समस्या पैदा हुई है, उस पर सरकार नजर रख रही है। इसके अलावा राज्यों को भी जीनोम सीक्वेंसिंग करने को कहा गया है। इससे किसी भी नए वैरिएंट के भारत में मिलने का समय से पता लगेगा। देश में कोरोना से निपटने के लिए हम संकल्पित हैं और सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...