1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Health Update: Saira Banu आई ICU से आईं बाहर, left ventricular failure के चलते हुई थी एड्मिट

Health Update: Saira Banu आई ICU से आईं बाहर, left ventricular failure के चलते हुई थी एड्मिट

दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पत्नी और एक बेहतरीन एक्टर सायरा बानो (Saira Banu) की तबीयत बीते दिनों खराब हो गई थीं। उन्हें सांस लेने की तकलीफ, हाई शुगर लेवल (high sugar level), और ऑक्सीजन लेवल (oxygen level) गिरने की वजह से हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया था। सायरा बानो (Saira Banu) के हार्ट में परेशानी है और डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी (doctors angiography) करने की बात कही है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पत्नी और एक बेहतरीन एक्टर सायरा बानो (Saira Banu) की तबीयत बीते दिनों खराब हो गई थीं। उन्हें सांस लेने की तकलीफ, हाई शुगर लेवल (high sugar level), और ऑक्सीजन लेवल (oxygen level) गिरने की वजह से हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया था। सायरा बानो (Saira Banu) के हार्ट में परेशानी है और डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी (doctors angiography) करने की बात कही है।

पढ़ें :- Oscar 2022 से गायब दिखा Dilip Kumar और Lata Mangeshkar का नाम, चाहने वालों ने सुनाई खरी-खोटी

सायरा बानो (Saira Banu) के हार्ट में परेशानी है और डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी (doctors angiography) करको आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अब सायरा बानो (Saira Banu) की लेटेस्ट हेल्थ अपडेट के मुताबिक वह आईसीयू से बाहर आ गई हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्हें लेफ्ट वेंट्रिकुलर फेल (left ventricular failure) के चलते उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

बताया जा रहा है कि सायरा डॉक्टरों को एंजियोग्राफी नहीं करने दे रही हैं। कहा जा रहा है कि दिलीप कुमार के निधन के बाद से ही सायरा बानो डिप्रेशन से जूझ रही हैं। हाल ही में सायरा बानो के डॉक्टर नितिन गोखले ने सायरा बानो के बारे में एक न्यूज पोर्टल से बातचीत की है।


डॉ. गोखले ने कहा कि सायरा बानो (Saira Banu) दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की मौत के बाद से डिप्रेशन से जूझ रही हैं। वह एंजियोग्राफी करवाने से मना कर रही हैं। डॉक्टर गोखले के मुताबिक एंजियोग्राफी तब ही कर सकते हैं जब हम उनकी डायबिटीज कंट्रोल कर लेंगे। सायरा बानो को अब आईसीयू से एक रूम के अंदर शिफ्ट कर दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...