1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन केस पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई

लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन केस पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई

Hearing In Ranchi High Court On Lalus Prison Manual Violation Case

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

रांची: झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाले (Fodder Scam) के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले (Jail Manual Violation Case) पर आठ जनवरी को सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान जेल में आरजेडी सुप्रीमो से किन-किन लोगों ने मुलाकात की, जेल मैनुअल का उल्लंघन हुआ या नहीं समेत अन्य बिन्दुओं पर हाईकोर्ट में शुक्रवार को बहस की जाएगी।

पढ़ें :- झारखंड हाईकोर्ट से लालू प्रसाद यादव को नहीं मिली राहत, इस दिन होगी अगली सुनवाई

जेल मैनुअल उल्लंघन मामले पर झारखंड हाईकोर्ट में पिछली सुनवाई 18 दिसंबर को हुई। उस समय राज्य सरकार की ओर से जेल अधीक्षक की ओर से दी गई रिपोर्ट अदालत को सौंपी गई। हालांकि, कोर्ट ने इस रिपोर्ट पर असंतोष जताते हुए पूरी और विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट में अब शुक्रवार सुनवाई की जाएगी।

लालू यादव पर जेल मैनुअल उल्लंघन का आरोप
जेल में रहते हुए भी लालू प्रसाद पर जेल मैनुअल उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा था। जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने इस मामले को अदालत में उठाया था। जिसके बाद कोर्ट ने इन आरोपों पर राज्य सरकार से जवाब मांगा था। इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से आधा-अधूरा जवाब दिया गया था। जिस पर अदालत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए फिर से विस्तृत और बिन्दुवार जवाब पेश करने को कहा था। उसी में अब सरकार ने जवाब पेश किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...